बसपा टिकट मिलने की खुशी में खरीदे गये हाथी की करंट लगने से दर्दनाक मौत

April 23, 2018 12:56 pm0 commentsViews: 2437

 

नजीर मलिक

मृत हाथी के पास खड़े शोकमग्न ग्रामवासी

सिद्धार्थनगर। जिले के सदर विधानसभा क्षेत्र से बहुजन समाज पार्टी का टिकट मिलने की खुशी में तत्कालीन उम्मीदवार द्धारा बड़े नाज से खरीद कर लाए गये हाथी की बीती रविवार की रात बिजली का करंट लग जाने से दर्दनाक मौत हो गई। मृत हाथी सदर तहसील के ग्राम गौहनियां निवासी पूर्व बसपा उम्मीदवार रविप्रकाश चौधरी का था।

बताया जाता है कि रवि प्रकाश चौधरी का हाथी रविवार को तहसील शोहरतगढ़ के परसभिंडा गांव में एक बारात में गया था। रात में द्धारापूजा की रस्म पूरी होने के बाद महावत हाथी लेक वापस लौट रहा था। रात लगभग दो बजे हाथी  दिनेश नगर करौती गांव के पास पहुंचा ही था कि उसका उठा हुआ सूंड़ नीचे लटक रहे ११ हजार वोल्ट के तार से टकरा गया। लिहाजा हाथी झटका खाकर गिरा और दम तोड़ दिया।

चुनाव प्रचार के लिए खरीदा गया था हाथी

बताते चलें कि सदर यानी कपिलवस्तु विधानसभा क्षेत्र से 2007 में बसपा ने रवि प्रकाश चौधरी को अपना उम्मीदवार बनाया था। उम्मीदवारी की घोषणk के तत्काल बाद रवि प्रकाश ने ने तत्काल हाथी खरीदा था और चुनाव पूर्व उसकी सवारी कर गांव गांव में बसपा के सिंबल का प्रचार करते थे। उस चुनाव में चौथे नम्बर पर रहने के बाद रविप्रकाश राजनीतिक रूप से निष्क्रिय हो गये लेकिन उनका हाथी प्रेम बरकरार रहा।

 

(2177)

Leave a Reply