इस्लामिक बैतुलमाल के हेल्थ कैम्प में हजारों की भीड़, इलाज और दवाएं मुफ़्त

December 21, 2015 11:06 am0 commentsViews: 140

नजीर मलिक

शिविर में मरीजों की जांच करते डा एम एस अब्बासी

शिविर में मरीजों की जांच करते डा एम एस अब्बासी

सिद्धार्थनगर ज़िले की लोकप्रिय तंजीम बैतुलमाल अब ग़रीबों की आर्थिक मदद के अलावा दूसरे कामों में भी उतर गई है। इस बार तंंज़ीम की तरफ़ से मुस्लिम इंटर कालेज महदेइया में बड़ा हेल्थ कैंप लगाया गया। यहां मरीज़ों को मुफ़्त इलाज के अलावा दवाएं भी बांटी गईं। इस्लामिक कॉन्सेप्ट के आधार पर खड़ी हुई यह तंज़ीम फिलहाल नया मुक़ाम छूने की कगार पर है। 

कपिलवस्तु पोस्ट ब्यूरो के मुताबिक रविवार की सुबह कॉलेज के मैदान में लगा कैंप मरीजों से भरा हुआ था। शहर के पुराने और तजुर्बेकार डॉक्टर एमएस अब्बासी की लीडरशिप में डा. आलम समेत आधा दर्जन डाक्टरों ने गरीब लोगों के सेहत की मुफ्त में जांच की। इनमें सामान्य बीमारियों के अलावा शुगर, बीपी और हार्ट प्रॉब्लम की जांच भी हुई।

कैंप में दवाइयां भी थीं, जिन्हें जरूरतमंदों को मुफ्त में दी गईं। एक अनुमान के मुताबिक शाम तक चले इस कैंप में हज़ारों लोगों ने हिस्सा लिया। इस हेल्थ कैंप को लगवाने में फारूख भाई, एआर आफाक, शोबी बाबा वगैरह सबसे आगे दिखे।

बताते चलें कि बैतुलमाल इस वक्त पूरे ज़िले में गरीबों की मदद की योजनाएं चला रहा है। तंज़ीम के मेंबरान हर महीने तय रकम इकट्ठा करते हैं, फिर उसी का एक हिस्सा गरीबों और जरूरतमंदों को दान कर देते हैं।

(3)

Leave a Reply