देश की दिशा और दशा तय करेंगे लोकसभा चुनाव- आफताब आलम

December 18, 2018 4:35 pm0 commentsViews: 93

 

अजीत सिंह

सिद्धार्थनगर। लोकसभा चुनाव की तिथि जल्द घोषित होने वाली है। यह चुनाव देश की दशा और दिशा तय करेंगे। यह चुनाव तय करेंगा कि किसानों का कर्ज माफ न करने वाली, युवाओं की नौकरिया छीनने वाली और मजदूरों की रोटी पर डाका डालने वाली सरकार को यहां की जनता कितनी करारी शिकस्त दे सकती है।

यह बात बसपा नेता और डुमरियागंज सीट से पार्टी घोषित उम्मीदवार आफताब आलम ने कही। वे आज इटवा विधानसभा क्षेत्र के मुबारकपुर, भडरिया, चिताही, मलदा, सिकटा गांव में आयोजित सभाओं में बोल रहे थे। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि भाजपा ने जिस प्रकार महंगाई और भ्रष्टाचार की मार से जनता की कमर तोड़ी है, उसके बाद जनता को भी इनकी सियासत की कमर तोड़ देने के लिए तैयार रहना होगा।

इन सभाओं में बसपा नेता आफताब आलम ने कहा कि भाजपा सरकार किसानों युवाओं ही नहीं दलितों अल्पसंख्यकों की भी विरोधी है। उन्होंने कहा कि भारत के किसान कर्जमाफी को लेकर दिल्ली में डेरा डालते रहे, लेकिन  मोदी जी का दिल नहीं पसीजा, लेकिन मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ में जैसे ही सरकार बदली किसानों के कर्ज माफी का एलान हो गया। उन्होंने कहा किसानों में हिदू मुसलमान अगड़े पिछड़े सभी शामिल होते है। उनकी उपेक्षा कर सरकार ने अपनी हृदयहीनता का परिचय दे दिया है। इसलिए हर किसान को इस सरकार की विदाई के लिए कमर कस लेनी चाहिए।

आफताब आलम ने कहा कि उन्हीं किसानों के बेटे पढ़ लिख कर नौकरियों में जाते है, मगर देश में 26 लाख नौकरियों के पद खाली हैं और सरकार ने उनकी भर्ती पर रोक लगा रखी है। उन्होंने कहा कि यह सरकार कवल पूंजीपतियों किे कर्जे माफ करती है। इसनलए किसानों युवाओं को इन्हें साफ कर देना होगा।

अंत में उन्होंने लोगों से कहा कि जब आप भ्रष्ट सरकार को हटायेंगे तभी आप समस्याओं से निजात पायेंगे। इन सभाओं में राममिलन भारती, दिनेश चन्द्र गौतम, भुल्लुर प्रसाद, रामयक्ष गौतम, सरोज अहमद, डा. राधेश्याम, पेशकार पासवान, अंगदराज गौतम, प्रलाद गिरी, पी.पी. सिंह. , एस. के श्रीवास्तव, डा. जुबेर, राकेश गौतम, ज्वाला प्रसाद राजभर, इकरात खान, परवेज अहमद, शमीम अहमद आदि की भागीदारी रही।

 

(81)

Leave a Reply