किसान का मक्का आठ आने और मक्के का पाप कार्न 80 रूपये, नहीं चलेगा़- आफताब

November 26, 2018 4:17 pm0 commentsViews: 155

 

नजीर मलिक

सिद्धार्थनगर। बसपा लोकसभा सीट डुमरियागंज के प्रभारी/ प्रत्याशी आफताब आलम ने भाजपा सरकारों पर पूजींपतियों और व्यापारियों की समर्थक बताते हुए कहा है कि किसानों की आठ आने के मक्के के दाने को पापकार्न बना कर अस्सी रूपये में बेचने वाली नीति की समर्थक सरकार देश के किसानों को मार कर ही दम लेगी। उसलिए इस सरकार को हटाना जरूरी हो गया है।

इटवा विधानसभा क्षेत्र के ग्राम गौरडीह, धनगड़वा, मिठौला, कुसमी, पकड़ी में जनसम्पर्क और सभाओं के दौरान आफताब आलम ने कहा कि इस सरकार ने पूंजीपतियों को मुनाफे की पूरी छूट दे रखी है लेकिन किसान को उसकी उपज का उचित मूल्य भी नहीं दे रही है। उन्होंने कहा कि किसान के बीस ग्राम मक्का के दाने को बिजनेस मैन 50 पैसे में खरीदता है। उसे बिजली के चूल्हे पर भून और 50 पैसे का मसाला डाल, प्लास्टिक पैक बना कर अस्सी रुपये पैक के हिसाब से बेचता है। यानी वह अधितम पांच रुपये खर्च कर 80 रुपये में बेच कर 75 रूपये का मुनाफा कमाता है।

उन्होंने कहा कि भारत विश्व का अकेला देश है जहां किसानों का इस प्रकार का शोषण होता है। इसलिए किसानों को सोचना होगा कि ऐसी सरकारों का देश में क्या अर्थ रह गया है। उन्होंने कहा कि अब किसानों को वर्तमान केन्द्र सरकार को उखाड़ फेकने के लिए तैयार रहना होगा। इससे पूर्व उन्होंने सम्बन्धित बूथों का की तैयारी का जायजा भी लिया तथा उसके लिए फूल प्रूफॅ रणनीति भी बनाई।

इससे पूर्व इटवा विधानसभा क्षेत्र के बसपा प्रत्यशी रहे हाजी अरशद खुरशीद ने कहा कि इटवा क्षेत्र में मुलिमों को गुमराह करने के लिए कुछ लोग चुनव के दौरान अपनी मांद से बाहर निकलेंगे, आपको उनसे सावधान रहना है। उन्होंने कहा कि अगर आपने आफताब भाई को कामयाबी दिलायेंगे तो आपके इलाके में विकास आफताब (सूर्य) की तरह ही चमकेगा।

कार्यक्रम में हाजी अरशद खुर्शीद के अलावा राममिलन भारती, दिनेश चन्द्र गौतम, राम यज्ञ गौतम, पेशकार पासवान, अंगदराज, सेराज अहमद, रामअचल गौतम, इकराम खान, इरशाद भाई, नजरे आलम प्रधान, प्रलादग्री, सुभाष गौतम प्रधान, मुबारक अली, राधेश्याम, विगल प्रसाद, सदरू भाई, पप्पू चौरसिया, ज्वाला प्रसाद राजभर, हरिहर मौर्य आदि उपस्थित रहे|

 

 

(135)

Leave a Reply