लखनऊ की कस्टम टीम पर हमला, तस्कर माल लेकर फरार, अफसर समेत कई घायल

May 29, 2017 11:05 am0 commentsViews: 358

एम. आरिफ

तस्करों के हमले के बाद मौके पर भीड़ से घिरे कस्टम कर्मी

इटवा, सिद्धार्थनगर।  क्षेत्र के अमौना गांव में तस्करों के गोदाम पर छापेमारी करने आई लखनऊ की कस्टम टीम पर रविवार को तस्करों ने हमला बोल दिया। इसमें लखनऊ के कस्टम अधीक्षक जीडी चौरसिया सहित टीम के कई सदस्य घायल हो गए। वहीं तस्कर मौके का फायदा उठाकर 44 बोरी इलायची व काली मिर्च लेकर फरार होने में कामयाब रहे। टीम को मौके से 45 बोरी काली मिर्च व एक बोरी इलायची मिली। इटवा पुलिस ने कस्टम अधीक्षक की तहरीर पर अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। 

लखनऊ की कस्टम टीम को खबर मिली कि इटवा-बढ़नी मार्ग पर अमौना गांव में एक मकान में बड़ी मात्रा में तस्करी का सामान रखा है। इसके बाद रविवार दोपहर बाद लखनऊ के कस्टम अधीक्षक जीडी चौरसिया अपनी टीम के साथ आमौना गांव में स्थित इस्लाम के घर पर छापेमारी की। मकान में किसी के मौजूद न होने पर टीम ने एक घंटे तक किसी के आने का इंतजार किया। इसके बाद भी जब कोई नहीं आया तो टीम ने घर का दरवाजा खोलना चाहा। इसी दौरान एक लग्जरी गाड़ी व पिकअप के साथ 10 की संख्या में आए तस्करों ने कस्टम टीम पर हमला बोल दिया और मारपीट कर 44 बोरी इलायची व अन्य सामान गाड़ी में लादकर फरार हो गए।

घटना में कस्टम टीम के सदस्यों को हल्की चोटें आईं। सूचना पर पहुंची पुलिस ने मौके से 46 बोरा सामान बरामद किया इसमें 45 बोरा काली मिर्च व एक बोरा इलायची था। पुलिस ने कस्टम अधीक्षक जीडी चौरसिया की तहरीर पर धारा 147, 148, 332, 353, 394, 506 के तहत अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। यह माल नेपाल से लाकर यहां डंप किया गया था। जिसे किसी थोक व्यापारी को बेचना था।

 

(20)

Leave a Reply