कटान से जगदीशपुर गांव का वजूद खतरे में, विधायक ने किया संघर्ष का एलान

August 6, 2018 1:29 pm0 commentsViews: 424

अजीत सिंह

गोरखपुर। गोरखपुर जिले के बड़हलगंज क्षेत्र में जगदीशपुर गाँव का अस्तिव संकट में है। सवा सौ घर वाले इस गांव को सरयू नदी की भयानक लहरें एक एक घर को लीलने के लिए आतुर है। क्षे़त्रीय विधायक के प्रयास से प्रशासन ने इस गांव की सुरक्षा के लिए 25 करोड़ का प्रस्ताव भेज दिया है, लेकिन विधायक ने यह भी कहा है कि प्रस्ताव जल्द न पास हुआ तो वे आरपार की लड़ाई लड़ेंगे।

बताया जाता है कि नदी के किनारे बसा जगदीशपुर हर साल सैलाबी पीड़ा भुगतने को अभिशप्त है। लेकिन इस साल नदी ने दर्जनों घरों को काट कर नदी में विलीन कर दिया है। शेष घरों को भी नदी निगलने को तत्पर है। लेकिन गांव वाले भाग नहीं सकते। आखिर वे भाग जायें भी कहां?

बताया जाता है कि गत दिनों विधायक विनय शंकर तिवारी ने कई अफसरों के साथ उस गांव का दौरा कर सभी को गांव के हालात से परिचित करा दिया था। इसके बाद डीएम विजयेन्द्र पांडियन ने गावं के लोगों को नये सिरे से बसाने के लिए 25 करोड़ का प्रस्ताव शासन को भेज दिया था।

क्षेत्र के विधायक विनय शंकर तिवारी ने इसके लिए प्रशासन को सराहा तो है लेकिन यह भी कहा है कि प्रशासन जल्द धन स्वीकृत और अवमुक्त करा कर गरीबों की मदद करें। इसमें वे भी हर स्तर से मदद करेंगे, लेकिन इस मामले में ढिलाई हुई तो वे आर पार की लड़ाई लड़ने को विवश होंगे।

 

 

(402)

Leave a Reply