जावेद गायब हुआ या उसका अपहरण किया गया?

October 3, 2015 6:15 pm0 commentsViews: 166

नजीर मलिक

जावेद अहमद फारूकी

जावेद अहमद फारूकी

“बसडिलिया का 11 साल का जावेद गायब हुआ या उसका अपहरण किया गया? इस सवाल को लेकर डुमरियागंज पुलिस परेशान है। फिलहाल उसने मुकदमा तो नहीं लिखा है, लेकिन वह पूछताछ की खानापूरी जरूर कर रही है”

दूसरी तरफ जावेद का भाई मामले को अपहरण कह रहा है। सिद्धार्थनगर के डुमरियागंज थाने के बसडिलिया गांव निवासी इमामुदृदीन फारूकी का 11 साल का बेटा जावेद 29 सितंबर से गायब है। वह घटना के दिन वहां से दो किमी दूर मदरसे में पढ़ने गया था।

जावेद मदरसे के हास्टल में ही रहता था। इत्तफाक देखिए, बकरीद की छुटृटी के बाद जब वह मदरसे के लिए रवाना हुआ तो अपने कई कपड़े घर पर भूल आया। शाम को उसके परिजन कपड़े लेकर मदरसे में पहुंचे तो पता चला कि वह सुबह आया ही नहीं।

उसके भाई इमामुदृदीन ने उसी वक्त डुमरियागंज थाने पे तहरीर दी, लेकिन पुलिस ने तहरीर न लेकर उसे भगा दिया। कई दिनों की मशक्कत के बाद पुलिस ने कल उसकी तहरीर ली। लेकिन मुकदमा लिखने के बजाये वह जाावेद के परिजनों से पूछताछ की खानापूरी कर रही है।

जावेद के भाई ने हालांकि तहरीर में उसके अपहरण की बात कही है। याद रहे कि बसडिलिया गांव मारपीट दुश्मनी का बदला लेने जैसे मामलों में कई बार सुर्खियों में रहा है। बावजूद इसके पुलिस का ठंडा रुख चिंता का विषय है।

(18)

Leave a Reply