अनुशासन और नैतिकता का सबक देते हैं खेल- मुमताज अहमद

December 26, 2015 4:46 pm0 commentsViews: 149

अनीस खान

आयोजक राजू भाई कांचवाला के साथ टूर्नामेंट का उदृघाटन करते वरिष्ठ सियासतदान मुमताज अहमद

आयोजक राजू भाई कांचवाला के साथ टूर्नामेंट का उदृघाटन करते वरिष्ठ सियासतदान मुमताज अहमद

सिद्धार्थनगर। जिंदगी में तरक्की के लिए अनुशासन और नैतिकता बहुत जरूरी है। खेल इन दोनों पहलुओं पर अमल करने में मददगार हैं। इसलिए लोगों को खेल से अलग रहने की जेहनियत छोड़नी होगी।

यह बात वरिष्ठ राजनीतिज्ञ और शोहरतगढ विधान सभा क्षेत्र से गत चुनाव में विजेता के निकटतम प्रतिद्धंदी रहे मुमताज अहमद ने कहीं। वह शनिवार को जिला हेडक्वार्टर से 8 किमी दूर दूर कोड़रा ग्रांट में कबडृडी प्रतियोगिता के बाद उपस्थित लोगों को सम्बोधित कर रहे थे।

इस मौके पर उन्होंने कहा कि खेल से आदमी अनुशासन सीखता है। अनुशासन, तरक्की की महत्वपूर्ण सीढ़ी है। उन्होंने कहा कि जिंदगी की रेस को भी जो खेल भावना से लेता है, वहीं आगे बढ़ता है। आप सबको आगे बढने के  लिए खेल भावना अपनानी चाहिए।

इससे पूर्व मुमताज अहमद ने दिन में तकरीबन 12 बजे ग्राम टिकरिया औार भिटपरा की टीमों के बीच होने वाले मैच का फीता काट कर उदृधाटन किया। इस अवसर पर स्व. एमबी. कांचवाला के पुत्र राजू भाई कांचवाला ने उन्हें मुबारकबाद दिया।

कार्यक्रम में आयोजक राजू भाई कांचवाला ने कहा कि वह मुम्बई रहते हैं। उन्हें गांव की राजनीति से लेना देना नहीं है। वह गांव की माटी से जुड़े हैं। इसलिए वह अक्सर सामाजिक कार्य करते रहते हैं और आगे भी करते रहेंगे।

टूर्नामेंट में डा मुबीन अहमद, इसरार खां एडवोकेट, इजहार खां एडवोकेट, याकूब खान, सलाहुदृदीन आदि की उपस्थिति रही। कार्यक्रम की सफलता पर राजू भाई कांचवाला ने सभी का आभार व्यक्त किया है।

(6)

Leave a Reply