आबकारी मंत्री के गृह जनपद में कच्ची शराब का धंधा जारी, प्रशाषन के छापे के बावजूद नहीं थमा कच्ची का कारोबार

July 15, 2017 12:49 am0 commentsViews: 1

संजीव श्रीवास्तव

सिद्धार्थनगर। कच्ची शराब यानी कि महुआ द्वारा निर्मित के शौकीनों ने जिले के आबकारी विभाग और पुलिस की नींद हराम कर दी है, जिसका नतीजा है कि आज फिर 250 लीटर कच्ची शराब को जिम्मेदारों ने नष्ट किया।

प्रदेश के आबकारी विभाग के कैबिनेट मंत्री राजकुमार जय प्रताप सिंह का गृह जनपद होने के कारण जिले के आबकारी विभाग व पुलिस प्रशासन के लिए चुनौती बना कच्ची शराब का धंधा थमने का नाम नही ले रहा है। आलम यह है की हर दो दिन पर विभाग द्वारा छापा मारने बावजूद हमेशा सैकड़ो लीटर नहीं बल्कि कुन्तल में महुआ से निर्मित अवैद्य शराब बरामद हो रहा है।

पुलिस अधीक्षक सत्येंद्र कुमार के निर्देश पर स्वाट टीम की अबैध कच्ची शराब के खिलाफ छापेमारी जारी है।आज उसका थाना अंतर्गत अमरिया गांव में 250 कुन्तल लहन(महुआ)नष्ट किया गया। जब कि यह काम जिले के आबकारी विभाग का है।

लगातार लगभग हर सप्ताह में हजारों लीटर पकड़े जाने के बाद भी जिले में कुटीर उद्योग का रूप ले चुका यह कच्ची शराब का धंधा कब समाप्त होगा यह सोचनीय विषय बनकर रह गया है।

आबकारी मंत्री के करीबी महेंद्र प्रताप सिंह उर्फ छोटे का कहना है कि माननीय मंत्री जी जल्द ही इस विषय पर कड़ा कदम और कड़ा कानून पास कराने की दिशा के कार्य कर रहे हैं जल्द ही प्रदेश वासियों को इससे निजात मिलेगी।

Leave a Reply