कंबल वितरण में देरी और अलाव न जलाने को लेकर भड़के कमिश्नर

January 18, 2018 1:07 pm0 commentsViews: 229

निजाम अंसारी

शोहरतगढ़, सिद्धार्थनगर। । बस्ती मंडल के मंडलायुक्त दिनेश कुमार सिंह ने शोहरतगढ़ तहसील  के निरीक्षण के दौरान कम्बल वितरण में शिथिलता और पूरे तहसील क्षे़ में मात्र दस स्थानों पर अलाव जलने की सूचना पर कड़ी नाराजगी जताई है और कम्बल वितरण तत्काल वितरित कराने की मांग की है।

कल शाम निरीक्षण के दौरान उन्होंने तहसील क्षेत्र के 366 गांव के बीच मात्र दस स्थानों पर अलाव जलने और शासन द्वारा प्राप्त 1910 कंबलों के सापेक्ष 1260 का वितरण ही होने पर नाराजगी जताई और उपजिलाधिकारी सत्यप्रकाश सिंह को अलाव की पर्याप्त व्यवस्था कराने का निर्देश दिया और कहा कि शिथिलता बर्दाश्त नहीं की जायेगी।

उन्होंने बाढ़ आपदा  प्रभावित 135 गांव के रुके हुए वसूली के बारे में भी जानकारी ली। उपजिलाधिकारी कक्ष में मंडलायुक्त ने बारीकी से घंटो तक विभिन्न योजनाओं के संचालन, आईजीआरएस की शिकायत निस्तारण व शासन द्वारा प्रस्तावित महत्वपूर्ण कार्यो को समय रहते पूर्ण कराने का निर्देश दिया। मंडलायुक्त ने कहा कि तहसील के अधिकारियों व कर्मचारियों के कार्य की सराहना भी की।

तहसील पर पहुंचे मंडलायुक्त ने खतौनी कक्ष में काश्तकारों की भूमि के दाखिल खारिज की स्थिति व पेंडिंग के बारे में जानकारी ली। तहसीलदार न्यायालय में दरवाजे व प्लास्टर के टूटे हुए मिलने पर मरम्मत कराने की बात कही

 

(196)

Leave a Reply