19 से 25 नवम्बर तक सिद्धार्थनगर में भी मनाया जायेगा कौमी एकता सप्ताह

November 17, 2015 4:30 pm0 commentsViews: 291

संजीव श्रीवास्तव

cdo akhilesh tiwari

प्रदेश सरकार के निर्देश के बाद सिद्धार्थनगर में भी 19 से 25 नवम्बर तक कौमी एकता सप्ताह मनाये जाने की रुपरेखा तैयार कर ली गयी है। मुख्य विकास अधिकारी अखिलेश तिवारी ने यह जानकारी दी है।

उन्होंने बताया 19 नवम्बर को एकता दिवस के रुप में मनाया जायेगा। इस अवसर पर सभी कार्यालय में विभागाध्यक्ष अपने अधीनस्थों को शपथ दिलायेंगे तथा धर्म निरपेक्षता, साम्प्रदायिकता विरोधी और हिंसा संबधी विषयों को महत्व देने के लिए विचार गोष्ठी आयोजित होगी।

20 नवम्बर को अल्पसंख्यक कल्याण दिवस मनाते हुए अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी की अगुवाई में दंगा संभावित क्षेत्रों में भाईचारा बढ़ाने के लिए जुलूस निकाला जायेगा।

उन्होंने बताया कि 21 नवम्बर भाषाई सदभावना दिवस पर जिला सूचना अधिकारी के अध्यक्षता में इससे संबंधित कार्यक्रम आयोजित किए जायेंगे। 22 नवम्बर को कमजोर वर्ग दिवस पर जिला समाज कल्याण अधिकारी के नेतृत्व में कार्यक्रम आयोजित होंगे।

23 नवम्बर को सांस्कृतिक दिवस पर जिला बेसिक शिक्षाधिकारी और समन्वयक नेहरु युवा केन्द्र की अध्यक्षता में इससे संबंधित कार्यक्रम आयोजित होंगे।24 नवम्बर को महिला दिवस पर जिला कार्यक्रम अधिकारी एवं प्रोवेशन अधिकारी की अध्यक्षता कार्यक्रम आयोजित कर समाज निर्माण में महिलाओं की भूमिका पर प्रकाश डाला जायेगा।

25 नवम्बर को संरक्षण दिवस के रुप में मनाया जायेगा तथा प्रभागीय निदेशक वन विभाग द्वारा पर्यावरण संतुलन पर कार्यक्रम आयोजित होंगे।

(12)

Leave a Reply