खाद वितरण में गड़बड़ी करने वाले भेजे जायेंगे जेल- डी एम

October 31, 2018 12:09 pm0 commentsViews: 240

नजीर मलिक

सिद्धार्थनगर। कृषि विभाग की एक बैठक में भाग लेते हुए जिलाधिकारी कुणाल सिल्कू ने कहा है कि खाद वितरएा में बड़बड़ी या उसे ब्लैक करते पाये जाने पर सम्बंधित के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जेल भेजा जायेगा। डी एम ने कहा है कि किसानों का शोषण किसी भी दशा में बर्दाश्त नहीं किया जायेगा।

बैठक की अध्यक्षता करते हुए जिलाधिकारी कुणाल सिल्कू ने ए.आर. कोआपरेटिव को निर्देश दिया कि इस बार जनपद में इफको यूरिया वितरण में कोई लापरवाही नही होनी चाहिए। खाद वितरण में यदि किसी की शिकायत प्राप्त होती तो उसके विरूद्ध एफ.आई.आर. दर्ज करायी जायेगी। जिलाधिकारी कुणाल सिल्कू ने जिला कृषि अधिकारी को निर्देश दिया कि जनपद में सभी खाद-बीज की दुकानों का सत्यापन कराकर रिपोर्ट उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें।

जिला कृषि अधिकारी ने जिलाधिकारी को अवगत कराया कि जनपद में खाद व बीज पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध है। समय-समय पर किसानों को खाद व बीज का वितरण कराया जा रहा है। उपकृषि निदेशक डा. पी.के.कन्नौजिया ने बताया किवित्तीय वर्ष 2017-18 की अपेक्षा इस वर्ष उत्पादकता बढ़ी हुई है। मृदा स्वास्थ्य कार्ड का वितरण किया जा रहा है। फसल बीमा योजना का लक्ष्य पिछले वर्ष की अपेक्षा बढ़ी हुई है। किसान क्रेडिट कार्ड का लक्ष्य बढ़ा हुआ है।

बैठक में उपरोक्त के मुख्य विकास अधिकारी हर्षिता माथुर समेत जिला कृषि अधिकारी सी.पी.सिंह, जिला प्रबन्धक एग्रो सत्यराम चौधरी, सहायक निंबंधक सहकारित तथा अन्य अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित रहे।

 

 

 

 

(217)

Leave a Reply