बालू खनन मामले में तीन दिन से माफियाओं से सौदा करने में जुटी पुलिस

January 8, 2018 11:26 am0 commentsViews: 424

 

नजीर मलिक

मिश्रौलिया थाने में कई दिनों से खड़े बालू भरे ट्रैक्टर,सौदा जारी है?

सिद्धार्थनगर। मिश्रौलिया पुलिस द्धारा  अवैध खनन में लिप्त दो ट्रैक्टर ट्राली सहित तीन खनन माफियाओ को पकड़ कर कई दिन से मोलभाव करने का मामला क्षे़त्र में  चर्चा का विषय बना हुआ है।

बताया जाता है कि मिश्रौलिया पुलिस ने दो दिन पूर्व रात में  क्षेत्र के नवेल गांव के करीब नदी से बालू खनन करते कई ट्रैक्टर ट्रालियों  को मय बालू बरामद किया था। इसी के साथ उसने तीन व्यक्तियों को भी हिरासत में लिया था। साथ में एक बाइक भी पकड़ी गई थी। लेकिन उनके बारे में कानूनी कार्रवाई समाचार लिखते वक्त ता नहीं की गई।

खबर है कि बालू लदे वाहनों और तीनों व्यक्तियों को लेकर थाने आ गई। मगर अभी तक उनका मकदमा दर्ज नहीं किया गया। वाहन अभी भी थाने में खड़े हैं। आदमी कहां हैं पता नहीं। इस बात की चर्चा जरूर है कि पलिस वाहनों को छोड़ने के लिए खनन माफियाओं से तोड़ कर रही है। अगर लेन देन की बात नहीं बनी तो उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज होगा।

बताते चलें के पूरे जिले में बालू खनन पर रोक है। इसके बावजूद बालू खनन धडल्ले से हो रहा है। पुलिस वालों के लिए बालू खनन कमाई का ठोस जरिया बन गया है। पुलिस छुटभैयों को पकड़ कर कभी कभार खानापूरी जरूर कर लेती है, मगर सच्चाई सही है कि वह मफियाओं के गठजोड़ से जबरदस्त कमाई कर रही है।

(372)

Leave a Reply