कोहरे के कारण नहीं उतर सका सीएम योगी का हेलीकाप्टर, फीका हुआ कपिलवस्तु महोत्सव का रंग, कार से पहुंचने की कोशिश

December 31, 2017 3:55 pm0 commentsViews: 1403

नजीर मलिक

सिद्धार्थनगर। मुख्यमंत्री आदित्यनाथ का हेलीकाप्टर भयानक कोहरे में फंस जाने के कारण सिद्धार्थनगर नहीं उतर सका। इससे उनका दौरा खटाई में पड़ता दिख रहा है। वैसे मौके पर यहां मौजूद  अफसरों और नेताओं का दावा है कि मुख्यमंत्री देर शाम मेला स्थल पर पहुंच कर कपिलवस्तु महोत्सव का समापन करेंगे। फिलहाल उनके आने न ओने का संशय बना हुआ है।

बताया जाता है कि मुख्यमंत्री का हेलीकाप्टर लखनऊ से नियत समय पर रवाना हुआ। लेकिन वह अपने निधारित समय पर सिद्धार्थनगर नहीं उतर सका। इसका कारण  जिले में भयानक कोहरा बताया जाता है। इसके बाद हेलीकाप्टर को गोरखपुर ले जाने का प्रयास किया गया, लेकिन वहां भी कोहरे के कारण उतरने के चांस नहीं बन पाये।

सूत्रों का कहना है कि हेलीकाप्टर कोहरें में फंसा था, कोहरा  लगातार गहराता जा रहा था।  अन्ततः  तमाम प्रयासों के बाद मौसम उपयुक्त होले पर हेलीकाप्टर को फैजाबाद में लैंड कराना पड़ा।  इसके बाद पता चला कि मुख्यमंत्री  अब फैजाबाद से बाई रोड सिद्धार्थनगर पहुंचेंगे। अनुमान किया जाता है कि मुख्यमंत्री अब १ बजे के बजाये शाम ६ से ७ बजे के बीच सिद्धार्थनगर पहुंचेंगे।

रास्ता रुकने से फ्लाप हुआ महोत्सव का अंतिम दिन

मुख्यंमंत्री के आगमन के कारण आज दिन में बारह बजे से अशोक मार्ग पर वाहनों का चलना रोक दिया गया था। उम्मीद थी कि तीन घंटे के बाद ट्रफिक चलने लगेगा और लोग शाम को कपिलवस्तु महोत्सव में भरपूर मनोरंजन करेंगे। इस दिन महोत्सव में नये साल का सेली ब्रेशन भी होता है। मगर प्रशायन ने समापन के लिए सूबे के सीएम को बुला कर नागरिकों की कठिनाई बढ़ा दी। फिलहाल सीएम योगी अभी तक नहीं पहुंचें हैं, जबकि न्यू ईयर सेलीब्रेशन का दौर शुरू हो गया है, लेकिन महोत्सव पांडाल आम आदमियों से खाली पड़ा है।

 

 

 

 

 

(1309)

Leave a Reply