क्षत्रिय महासभा कराएगी गरीबों की शादी और मेधावीयों को पढ़ने में करेगी सहयोग

January 6, 2019 6:50 pm0 commentsViews: 51

अजीत सिंह

सिद्धार्थनगर। अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा जनपद इकाई सिद्धार्थनगर की बैठक मौर्या लाज में की गई। बैठक की अध्यक्षता वरिष्ठ अधिवक्ता शेखर सिंह एवं संचालन रणवीर सिंह ने किया। बैठक में मुख्य अतिथि के रूप में बस्ती मंडल के अध्यक्ष अखंड प्रताप सिंह मौजूद रहे।

बैठक को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि अखण्ड प्रताप सिंह ने कहा कि क्षत्रिय समाज को आर्थिक रूप से कमजोर लड़कियों की शादी, मेधावी बच्चों की पढ़ाई आदि में सहयोग करने की आवश्यकता है।

जहां भी आपसी विवाद हो उसको दूर करने की जरूरत है इसके लिए तहसील के अध्यक्षों को निर्देशित किया गया कि वह अपने तहसील में ऐसे लोगों को चिन्हित करके संगठन को सूचित करें। संगठन यथा समय पर उनकी मदद करेगा।

बैठक में निर्णय लिया गया कि अब जो भी बैठकें होंगी वह तहसील के गांव स्तर पर होगी और इसकी जिम्मेदारी तहसील अध्यक्षों को दी गई कि वे अपने तहसील के गांव को चिन्हित कर बैठक करावे।

महासभा के जिला अध्यक्ष फतेह बहादुर सिंह द्वारा बताया गया कि आगामी बैठक नौगढ़ तहसील के लोटन ब्लाक में दिनांक 3 फरवरी 2019 को की जाएगी। बैठक में अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा बस्ती मंडल की बैठक दिनांक 20 जनवरी 2019 को संत कबीर नगर जनपद के हरैया गांव में होगी जिसका आयोजन बस्ती मंडल अध्यक्ष अखंड प्रताप सिंह करेंगे।

बैठक को अविनाश सिंह, जगदंबा सिंह, तेज प्रताप सिंह, करण सिंह, जितेंद्र सिंह, बंटी सिंह, विजय सिंह एडवोकेट आदि लोगों ने संबोधित किया। उक्त अवसर पर वीरेंद्र सिंह, संभ्रांत सिंह, विनोद सिंह, रत्नेश सिंह, लवकुश सिंह सहित कई लोग उपस्थित रहे।

(40)

Leave a Reply