मनीष मर्डर मिस्ट्रीः पहले बैराज सुखाने पर लाश नही मिली, फिर पांच दिन बाद पानी में कहां से आई?

February 1, 2018 11:34 am1 commentViews: 1470

नजीर मलिक

मनीष की यह लाश अाठ दिन पुरानी तो नहीं लग रही और सर का बड़ा घाव भी बहुत कुछ बयान कर रहा है

सिद्धार्थनगर। जिले के शिवपति पीजी कालेज शोहरतगढ़ के बीएससी छात्र मनीष शुक्ला की मौत के बारे में पीएम रिर्पोट से लगता है कि उसकी सुनियाजित हत्या की गयी। पुलिस कुछ भी कहे मगर अब मनीष की मौत सामान्य मौत नहीं, वरन वरन सुनियोजित हत्या की ओर इशारा कर रही है। हत्या के पीछे प्रेम प्रसंग निकल कर आ रहा है।

दरअसल मनीष शुक्ला 21 जनवरी को जिले के शिवपति पीजी कालेज शोहरतगढ़  कालेज के हास्टल से गायब हुआ था उसकी लाश 29 जनवरी को शोहरतगढ़ से सटे बानगंगा बैराज से मिली थी। याद रहे कि मनीष की गुमशुदगी के बाद उसके कपड़े बैराज पर मिले थे। लेकिन 23 जनवरी को बैराज का पानी निकलवाने के बाद भी लाश नहीं मिली थी और पुलिस ने नदी में डूबकर मौत की बात खारिज कर दिया था।

अचानक 29 जनवरी को उसकी लाश बैराज के पानी में तैरती मिली। सवाल है कि जब 23 जनवरी को बैराज का पानी निकाल दिया और कोई लाश नही मिली तो 29 को वहां लाश कैसे आ गयी? पीएम पीएम रिपोर्ट के अनुसार उसकी मौत सर के घाव से 72 घंटे पहले हई। इससे साफ जाहिर है कि 21 जनवरी को गायब होने के बाद मनीष जिंदा था और उसकी हत्या  27-27 तरीख के आसपास हुई। यदि उसकी मौत 21 जनवरी को पानी में डूबने से हुई होती तो आठ दिन में उसकी लाश की हालत बुरी हो जाती, जबकि 29 को जब उसकी लाश पानी से बरामद की बई तो वह काफी सुरक्षित हालत में थी। ऐसे में सवाल उठता है कि मनीष शुक्ल मौत से पहले पांच दिन कहां था?

आशंका है कि मनीष शुक्ला को 21 जनवरी को बानगंगा बैराज पर बुलाकर उसके कपड़े वहां रखे गये फिर उसे किसी गुमनाम स्थान पर ले जाकर टार्चर किया गया और उसके मरने के बाद उसकी लाश को बानग्ंगा नदी में फेक दिया गया। इसके अलावा कोई अन्य थ्यौरी नजर नहीं आ रही है। शोहरतगढ़ में एक चर्चा आम है कि एक लड़की की चाहत में उसकी एक अन्य युवक से प्रतिद्धंदिता भी थी। खबर है कि जांच टीम ने प्रतिद्धंदी युवक से पूछताछ भी की है।

बता दें कि जिला मुख्यालय किे करीब गौरा बाजार निवासी राजेन्द्र शुक्ल का 22 साल का लड़का मनीष शुक्ल शोहरतगढ़ में बीएससी की पढाई कर रहा था। वहीं वह एक छात्रा से एक तरफा प्रेम करने लगा जबकि वह छात्रा पहले से ही एक युवक के प्रेमपाश में बंधी थी। उसने मनीष की छेड़छाड़ का कई बार विरोध भी किया था। इसके बाद वह अचानक 21जनवरी को अचानक हास्टल से गायब हो गया और 29 जनवरी को उसकी लाश कालेज के निकट बानगंगा बैराज के पानी में तैरती पाई गई।

 

 

(1343)

Leave a Reply