समाजिक मूल्यों व भाई चारे की रक्षा के लिए सपा नेता बदरे आलाम का प्रयास सराहनीय

August 6, 2018 2:42 pm0 commentsViews: 177

 

— जल्द ही सिद्धार्थनगर में दिखेगी उनके कार्यक्रमों की धमक

नजीर मलिक

सपा नेता चौधरी को अंगवस्त्रम प्रदान करते बदरे आलम व उनके साथी

सिद्धार्थनगर।  समाजवादी पार्टी सिद्धार्थनगर के वरिष्ठ नेता बदरे आलम  ने “अगस्त अभियान” के नाम से एक शानदार अभियान की शुरआत की है। जिसके तहत वे जारी अगस्त महीने की शुरूआत से प्रदेश व जिले की प्रमुख शख्सियतों को मौलाना आजाद की फोटो, उनकी किताब इडिया विंस फ्रीडम और अंगवस्त्रत प्रदान कर रहे है। इसका मकसद देश में भाईचारा और राष्ट्रीय मूल्यों को मजबूत बनाना है। इस दिशा में उनकी महान किताब बड़ी भूमिका अदा करेगी।

सपा नेता बद्रे आलम के पिता मौलाना कयूम साहब वरिष्ठ स्वाधीननता सेनानी थे। वे पंडित नेहरू जी व मौलाना आजाद साहब के साथी रहे। उन्हीं के नाम पर बने ट्रस्ट  मौलाना अब्दुल कयूम रहमानी फांउडेशन के तत्वावधान में यह कार्यक्रम किया जा रहा है।

इस बारे में सपा नेता बदरेआलम ने बताया कि उनका अगस्त अभियान प्रगति पर है। इस दौरान वह प्रदेश की तमाम राजनीतिक हस्तियों को फाउंडेशन की तरफ से भेंट और सम्मान पत्र दे चुके हैं। कुछ और लोगों से सम्पर्क के बाद वे सिद्धार्थनगर जिले में इस कार्यक्रम को अंजाम देंगें। 9 अगस्त 1942 के भारत छोड़ो आदोलन व 15 अगस्त को सवाधीनता दिवस को देखते हुए इस मास को चुना गया है।

बदरे आलम ने बताया की सामाजिक और राष्ट्रीय मूल्यों के क्षरण की उनकी चिंता के दौरान यह विचार उनके दिमाग में आया। इसके बाद उन्होंने इस कार्यक्रम की शुरुआत की। लखनऊ में इस कार्य में उनके साथ सपा नेता बेचई यादव व नगरपालिका बांसी के अध्यक्ष मो. इदरीस पटवारी, राजपाल कश्यप व दिलीप पाठक समेत तमाम लोगों का सहयोग रहा। उन्होंने लोगों से कहा है कि देश आज संक्रमण काल से गुजर रहा है। लोगों में राष्ट्रीय और सामाजिक मूल्यों के यहसास करने की बेहद जरूरत आन पड़ी है।

 

 

 

(150)

Leave a Reply