चौकीदारों के बयानों से उलझ गया नलकूप खंड में 25 लाख की चोरी का मामला

October 31, 2015 4:36 pm0 commentsViews: 388

संजीव श्रीवास्तव

nalkoop

सिद्धार्थनगर के नलकूप विभाग में गुरुवार की रात हुई लाखों की चोरी की गुत्थी अभी तक सुलझ नहीं पायी है। चौकीदारों के बयानों ने सभी को उलझाकर रख दिया है। जानकार इसे सुनियोजित साजिश बता रहे हैं, मगर जांच में जुटी  पुलिस का कहना है कि अभी कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी।

मालूम हो कि गुरुवार की रात लगभग 11 बजे आधा दर्जन चोरों ने नलकूप विभाग में योगेन्द एवं मनीराम नामक दो चौकीदारों को बंधक बनाकर लाखों पीवीसी वायर, कापर वायर एवं स्कै्रब वायर चुरा लिया और वर्कशाप के बाहर खड़ी ट्रक पर सामान लेकर भाग गये।

चोरी की घटना को लेकर सदर थाने में दी गयी तहरीर में उक्त बातों का उल्लेख है। नलकूप विभाग की दीवार महिला थाने से बिल्कुल सटी है। चौकीदारों के मुताबिक चोरों ने स्टोर, वर्कशाप तथा गेट का ताला तोड़कर घटना को अंजाम दिया।

नलकूप विभाग में दो लोहे के गेट लगे हैं, ऐसे में अगर ताला तोड़ा जायेगा, तो खटपट की आवाज जरुर होगी, मगर न तो महिला थाने को यह आवाज सुनायी दी और न ही बमुश्किल 50 मीटर दूर साड़ी स्थित पुलिस पिकेट पर तैनात जवानों को।

चौकीदारों का यह भी कहना है कि चोरों ने सारा सामान ट्रक पर लादा और फरार हो गये। चौकीदारों के मुताबिक चोरों के आने व फरार होने में लगभग एक घंटे का समय लगा। यानी कि लगभग 12.30 बजे तक चोर जा चुके थे। फिर पुलिस को लगभग 3 बजे रात में सूचना क्यों दी गयी।

जानकारों की मानें तो यह चोरी नलकूप कर्मियों की एक सुनियोजित साजिश है। फिलहाल पुलिस अभी कुछ भी कहने से कतरा रही है। थानाध्यक्ष शिवाकांत कहना है कि जांच पूरी होने के पहले कुछ भी कहा नहीं जा सकता है।

(49)

Leave a Reply