नपा अध्यक्ष पद के लिये सामान्य वर्ग के दिग्गज लगे टिकट के दांव में, पूर्व अध्यक्षों ने भी कसे कमर

September 23, 2017 5:24 pm0 commentsViews: 467

अजीत सिंह

सिद्धार्थनगर। साषन द्वारा नगर पालिका परिषद सिद्धार्थनगर का आरक्षण सामान्य वर्ग के पक्ष में आने के बाद से जहां शहर के दर्जनों दिग्गज चुनाव प्रचार में लग गये हैं वहीं कई नेताओं का भाजपा से टिकट पाने का भी होड़ मचा हुआ है। इसके अलावा नपा के पूर्व अध्यक्षों ने भी चुनाव लड़ने के लिये कमर कस रहें है।

नपा के निवर्तमान अध्यक्ष मो. जीमल सिद्दीकी ने पूरे नगर में हाई प्रोफाइल तरीके से समस्त निर्माण कार्य कराने में मशहूर तथा सरल स्वभाव के बल पर एक बार फिर चुनाव लड़ने की घोषणा कर देनें से नपा का चुनाव लड़ने वाले दर्जनों दिग्गजों में बेचैनी सी छा गई है।

इधर भाजपा से गत चुनाव लड़ चुके वरिष्ठ नेता संजय सिंह टिकट के प्रबल दावेदार हैं। इनकेे अलावा शहरी युवाओं के चहेता हो चुके विनीत श्रीनेत, पूर्व नपाध्यक्ष घनश्याम जायसवाल भी अपने को टिकट का प्रबल दावेदार बता रहे है। लेकिन इनके अलावा शहर के कई और दिग्गज भाजपा से टिकट के लिये खासे परेशान दिख रहे हैं।

उधर सपा के पूर्व नपाध्यक्ष एस पी अग्रवाल, और काफी दमखम से सपा से चुनाव लड़ चुके बाल कृष्ण जाययवाल व निर्दल दो बार लड़ चुकी फौजिया आजाद भी फिर एक बार और मैदान मे आने का मन बना रहे हैं। लकिन सपा से टिकट कौन पायेगा से बताना कठिन है।

सबसे ज्यादा भरतीय जनता पार्टी से उम्मदवारी पेश करने बाले नेताओं में ब्यवसाई मनोज श्रीवास्तव, जगदीश जायसवाल, श्याम बिहारी जायसवाल, पूर्व सभासद कन्हैया वर्मा, भीम चंद के अलाव छात्रसंघ के पूर्व अध्यक्ष ब्रिजेश श्रीवास्तव उम्मीद लगा कर भाजपा के बड़े नेताओं से अपना अपना जुगाड़ साधने में लगे हुए हैं।

 

(1)

Leave a Reply