रंग लायी समर्पण सेना की कोशिश, स्कूल के सामने से हटी शराब की दुकान

October 25, 2017 1:12 pm0 commentsViews: 324

राजकमल त्रिपाठी

 

इटवा, सिद्धार्थनगर। इटवा तहसील के ढेबरुआ थाना अंतर्गत कठेला बाज़ार के मुख्य चौराहे पर गोपाल कृष्ण गोखले स्कूल के सामने खुली 13 साल पुरानी शराब की दुकान को हटा दिया गया है। इस शराब के ठेके के हटने से क्षेत्रवासियों में खुशी का माहौल है।

कठेला बाज़ार मुख्य चौराहे पर इस ठेके पर शराबियों का शराब पीकर हुडदंग मचाना, आते जाते लोगों से अभद्र व्यवहार करना और गाली गलौज का सामना कठेला बाज़ार के सामान्य जन को प्रतिदिन करना पड़ता था।इसके खिलाफ जनता अरसे से आंदोलित थी।

बताते चलें कि कठेला चौरहे पर शराब की दो दुकाने थीं जो की गोपाल कृष्ण गोखले स्कूल और शिव मन्दिर के ठीक सामने थी, जिसे हटाने के लिए क्षेत्र के युवाओं के संगठन समर्पण सेना ने मद्यनिषेध मंत्री जय प्रताप सिंह से गुहार लगाई थी| सरकारी मानक के अनुसार शराब की दुकान सार्वजानिक स्थलों, स्कूल एवं मन्दिर से न्यूनतम 500 मीटर की दूरी पर होना चाहिए जिसको आधार बना कर युवाओं ने इसे हटाने की मांग की थी। जिसमे से एक दुकान को स्कूल के सामने से हटा कर चौराहे के दूसरे छोर पर कर दिया गया है, वहीं दूसरी दुकान यथावत है।

“समर्पण सेना” के प्रमुख राज कमल त्रिपाठी ने बताया कि इन शराब की दुकानों को यहाँ से हटाने के लिए हम लोगो ने आबकारी अधिकारी से लेकर मंत्री तक बात की जिसके परिणामस्वरूप यह दुकान चौराहे से हटा दी गयी है। राज कमल सहित कृष्ण मोहन दूबे, हरिश्चन्द्र वर्मा, सुखराम साहू, सुनील गुप्ता, प्रेम सोनी, उदय प्रताप आदि युवाओं ने शराब की दुकान को कठेला चौराहे से हटाये जाने पर प्रदेश सरकार के साथ साथ आबकारी मंत्री जय प्रताप सिंह को बधाई दी।

 

(14)

Leave a Reply