प्रधानी के नामांकन के पहले दिन 3 हजार से अधिक दावेदारों ने पर्चा भर ठोंकी दावेदारी

November 16, 2015 8:19 pm0 commentsViews: 109

संजीव श्रीवास्तव

पर्चा दाखिले के लिए सदर ब्लाक पर जूझ रहे प्रधान

पर्चा दाखिले के लिए सदर ब्लाक पर जूझ रहे प्रधान

प्रधानी चुनाव में नामांकन के पहले दिन नौगढ़, उसका, बर्डपुर एवं लोटन ब्लाकों में ग्राम प्रधान और सदस्य पद के लिए तकरीबन 3 हजार लोगों ने पर्चा दाखिल कर दावेदारी ठोंकी। इसमें ग्राम प्रधान के 8 सौ से अधिक और ग्राम पंचायत सदस्यों 2 हजार से अधिक उम्मीदवार शामिल हैं।

सिद्धार्थनगर में 28 नवम्बर को होने वाले प्रथम चरण के मतदान के लिए नामांकन पत्र दाखिल करने का कार्य सोमवार से शुरु हुआ। नामांकन केन्द्रों पर सुरक्षा व्यवस्था के लिए पुलिस के जवान पूरी तरह से मुस्तैद दिखे। पहले दिन हजारों उम्मीदवारों ने पर्चा जमा किया।

नौगढ़ विकास खंड में कुल 13 सौ सौ दावेदारों ने नामांकन पत्र जमा किया। इसमें प्रधान पद के लिए लगभग 3 सौ तथा सदस्य पद के लिए 900 सौ से अधिक दावेदार शामिल हैं। इसी तरह बर्डपुर इसमें प्रधान विकास खंड में पर्चा दाखिला करीब 1 हजार की तादाद तक हुआ।

उसका बाजार विकास खंड में सोमवार को 11 सौ पर्चे जमा हुए। इसमें प्रधान पद के लिए 263 तथा सदस्य पद के लिए 9 सौ दावेदार शामिल हैं। जबकि लोटन ब्लाक में 7 सौ पर्चे जमा हुए।
नामांकन कार्य का जायजा लेने के लिए चारों ब्लाकों का जिलाधिकारी डा. सुरेन्द्र कुमार एवं पुलिस अधीक्षक अजय कुमार साहनी ने भ्रमण किया। इस दौरान दोनों अफसरों ने वहां तैनात कर्मियों को आवश्यक टिप्स भी दिए।

(23)

Leave a Reply