नौगढ़ बलाक प्रमुख के खिलाफ गुरुवार को शुरु होगी अविश्वास की मुहिम, संजू सिंह हैं दावेदार

May 23, 2017 3:28 pm0 commentsViews: 1208

नजीर मलिक

block

सिद्धार्थनगर।  जिले के सदर अर्थात नौगढ़ के ब्लाक प्रमुख शफीक अहमद को अविश्वास प्रस्ताव के माध्यम से हटाने की तैयारियां शुरू हो गई हैं। प्रमुख शफीक अहमद नगरपालिका सिद्धार्थनगर के चेयरमैन और बसपा नेता जमील सिद्धीकी के बड़े भाई हैं। उनके खिलाफ मुहिम की अगुआई करने वाली श्रीमती संजू सिंह हैं। वह पिछले चुनाव में शफीक अहमद से नाटकीय हालात में पराजित हुई थीं।

बताया जाता है कि इस मुहिम के तहत शनिवार को अनेक बीडीसी सदस्य नोटरी बयान हल्फी के साथ जिलाधिकारी से मिलने गये थे। विपक्ष का दावा है कि उनकी तादाद 60 थी। लेकिन अति व्यस्ता के करण मुलाकात नहीं हो सकी। इसके बाद वह बाहर की मीटिंगों में हैं।वह 24 मई को किसी समय मुख्यालय पर लौटेंगे। ऐसे में 25 तारीख को उन्हें शपथ पत्र देकर मतविभाजन की तारीख तय कराई जायेगी।

नौगढ़ ब्लाक प्रमुख की यह जंग बहुत प्रतिष्ठापूर्ण हो गई है। इसलिए बीडीसी सदस्यों को अपने पाले में लाने की मुहिम तेज हो गई है। इस विधानसभा में 84 मत हैं। अविश्वास के लिए 51 फीसदी जरूरी है। इस लिहाज से 43 सदस्य के विरोध पर ब्लाक प्रतुख का हटना तय है, जबकि इस समय संजू सिंह के पक्ष में  लगभग 60 सदस्य बताये जाते है। जबकि सूत्रों का मानना है कि उनके साथ 35 सदस्य है। यदि वह किसी तरह 8 सदस्य को अपने पाले में लाने में कामयाब होते हैं तो उनकी कुर्सी बच सकती है।

लेकिन ब्लाक केसूत्रों का कहना है कि अविश्वास प्रस्ताव के पास होने होने की उम्मीद ज्यादा है। सूत्र बताते हैं कि वर्तमान प्रमुख राजनीतिक बिलकुल नहीं है।की मर्यादा भी नहीं है। लिहाजा सदस्यों का बड़ा वर्ग उनसे नाराज है।  मुस्लिम सदस्य कुछ ज्यादा ही नाराज हैं। एक मुस्लिम बीडीसी मेंमबर का कहना है कि बोझे नामक बीडीसी को प्रमुख ने जिस प्रकार अपमानित किया था, उसे लोग भूले नहीं हैं।

इसके अलावा इस बार सत्ता का प्रभाव भी उनकेसाथ नहीं है, जबकि संजू सिंह को सत्ताधारी दल का भी समर्थन भी प्राप्त है। ऐसे में कोई चमत्कार ही ब्लाक प्रमुख शफीक अहमद की कुर्सी बचा सकता है। प्रतीक्षा कीजिए और देखिए 25 मई को राजनीति नौगढ़ बलाक में कौन सा गुल खिलाती है।

 

 

 

 

 

 

Leave a Reply