मोदी की नौकरी नीति से गुस्साए युवाओं ने लगाया पकौड़े की दुकान, कहा- पकौड़ा सरकार-हाय हाय

February 10, 2018 3:40 pm0 commentsViews: 317

 

नजीर मलिक

सिद्धार्थनगर शहर के नगरपालिका चौराहे पर आज मोदी विरोध का धमाल मचा। सैकड़ोंउिच्च उिग्रीधारी नौजवानों ने इकठ्ठे होकर चौराहे पर पकौडे से सजा ठेला लगाया और मोदी की रोजगार नीति पर हाय हाय के नारे लगा कर केन्द्र सरकार की कड़ी आलोचना की। ठेले पर भाजपा नेता भी पकौडा खाकर चाय पीते देखे गये।

युवा कांग्रेस के प्रांतीय सचिव अतहर अलीम और अनुसूचित विभाग के जिलाध्यक्ष देवेन्द्र कुमार सिंह उर्फ  गुड्डू की अगुवाई में सिद्धार्थनगर शहर के मुख्य चौराहे पर “उज्जवल भविष्य राजगार पकौड़ा योजना” के तहत एक ठेले पर लगाई गई पकौडे की दुकान खूब चर्चा में रही। बेरोजगार युवा मौके पर अपनी डिग्ररियां लटकाये लोगों से पकौड़े खरीदने की अपील भी कर रहे थे। उनका कहना था कि सरकार हमें नौकरी देने के बजाये पकौड़ा बेचने पर मजबूर कर रही है। लोगों ने उनके पकौड़े खरीदे भी।

आम जन बेराजगारों की अपील पर ठेले के करीब आते, जहां मोदी सरकार की रोजगार और नौकरी नीति पर गर्मागर्म बहस जारी थी। वहां कांग्रेस नेता अतहर अलीम सभी को बता रहे थे कि पकौड़े बेचना गनत बात नहीं। लेकिन जब देश का उच्च शिक्षित और टेक्निकल डिग्रीधारी नौजवान पकौड़े बेचने पर मजबूर कर दिया जायेगा तो आम जनता कौन सा रोजगार करेगी। क्या हमारा देश अब सिर्फ पकौड़े ही बेचेगा। प्रधानमंत्री देश कहां ले जा रहे हैं।

मौके पर जुटे एमबीए, डिप्लोमाधारी, एमए, बीसीए, आदि डिग्रीधारी नौजवानों का कहना था कि अगर उन्हें पकौड़ा ही बेचना है तो उनकी शिक्षा पर लाखों का खर्च कर करा कर सरकार अपराध कर रही है। याद रहे कि प्रधनमंत्री मोदी ने गत दिना नौकरी और रोजगार सम्बंधी ऐ सवाल पर पकाड़ा बेचने की बात कही थी, जिसकी शक्ष्‍िात वर्ग में आलोचना की जा रही है।

बहरहाल समाचार लिखने तक पकौडें की दुकान सजी हुई थी। वहां प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के इस बयान पर बहस चल रही थी। नौजवान वर्ग मोदी सरकार की जम कर मुखालफत कर रहा था साथ में नारे लग रहे थे “पकौड़ा सरकार- हाय हाय”, “अबकी बार-पकौड़ा सरकार”।

इसी दौरान भाजपा के नगर अध्यक्ष श्याम सुंदर  भी मौके से गुजरे। कांग्रेसियों ने उन्हें भी पकौड़ा बेचा। कार्यक्रम में युवा  कांग्रेस के लाकसभा क्षेत्र अध्यक्ष सौरभ सिंह, सहित आमिर मोईन, अतहर हुसैन, मो सलीम, शफीक अहमद, यर्वेश सिंी, विशिष्ट सिंह  अमित कुमार और अमरीश कुमार आदि हाजिर रहे।

 

(275)

Leave a Reply