विधायक की जीत: पकड़ी कांड में सीओ लाइन हाजिर व एसओ सस्पेंड

April 8, 2018 10:46 am0 commentsViews: 676

नज़ीर मलिक

इलेक्ट्रानिक मीडिया से बात करते अपना दल विधायक चौधरी अमर सिंह

‍सिद्धार्थनगर। शोहरतगढ़ थाना क्षेत्र के पकडी चौराहा में हुए कथित पुलिस ज़ुल्म को लेकर पुलिस अधीक्षक धर्मवीर सिंह ने एस ओ अरविंद कुमार मिश्रा और सीओ नईम खान को सस्पेंड कर दिया है। उन पर कार्रवाई कल देर शाम हुई। इस कार्रवाई को क्षेत्रीय विधायक अमर सिंह की जीत मॉनी जा रही है
बताया जाता है कि दोनों पुलिस अफसरों पर एक्शन लखनऊ के आदेश पर लिया गया। दरअसल पकड़ी बाजार में हुए पुलिस उत्पीड़न की शिकायत और कार्रवाई की मांग क्षेत्र के विधायक अमर सिंह ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से की थी। उंन्हें कार्रवाई का आश्वासन भी मिला था। इसके बाद कल अमर सिंह विधायक का बयान सुर्खियों में था, जिसमे उनहोने कहा था कि अगर कार्रवाई न हुई तो वे सत्ता पक्ष के बजाए विपक्ष में बैठेंगे। संमझ जाता है कि इसी के बाद ऐक्शन लिया गया।
बता दें कि 2 अप्रैल की शाम पकड़ी बाज़ार में किसी जांच में गए एक दरोगा व सिपाही की कुछ लोगो ने पिटाई कर दी तो। आरोप है की इस घटना के बाद वहां भारी पुलिस बल ने पहुंच कर ग्रामीणों की पिटाई और तोड़फोड़ की। इसके बाद विधायक ने पुलिसिया उत्पीड़न के जिम्मदारो को सज़ा दिलाना प्रतिष्ठा का विषय बना लिया था। उनका आरोप था की जिला पुलिस उनकी बात नही सिन रही है।

(621)

Leave a Reply