पांच सूत्री मांगों को लेकर बुद्ध डिग्री कालेज के छात्र सड़क पर उतरे, आमरण अनशन शुरु

September 13, 2017 8:03 pm0 commentsViews: 211

नजीर मलिक

सिद्धार्थनगर। स्थानीय बुद्ध विद्यापीठ डिग्री कालेज के छात्रों का आक्रोश आज फूट पडा। स्वच्छता बनाने, अध्यापकों की कती को दूर करने और और छात्रसंघ चुनाव कराने की तांेग को लेकर आज उन्होंने आंदोलन किया तथा आमरण अनशन पर बैठ गये। बाद में प्राचार्य ने दो उिन का सतय माग कर आंदोलन सताप्त कराया। छात्रों ने दो दिन बाद फिर आंदोलन का एलान किया है।

बताया जाता है कि छात्र नेता शशांक कुमार सिंह और अगम श्रीवास्तव के नेतृत्व में आज सैकड़ो छात्र डिग्रीकाले परिसर में उतर आये। उन्होंने कालेज प्रशासन व प्रबंधन के ख्रिलाफ जम कर नारेबाजी की। उसके बाद परिसर में आमरण अनशन पर बैठ गए। सभी ने आरोप लगाया कि प्रबंधन की लापरवाही के चलते डिग्री कालेज की व्यवस्था चरमरा गयी है। पूरा कालेज गंदगी का शिकार है। छात्रों के बैठने तक की व्यवस्था नहीं है।

छात्रनेता शशांक सिंह व अगम श्रीवास्तव ने कहा कि प्रबंधन कालेज में छात्रसंघ का चुनाव तिथि घोसित न कर लोकतांत्रिक मान्यताओं का हनन कर रहा है। डिग्री कालेज में पठन पाठन का माहौल खराब होता जा रहा है। घंटों बाद प्राचार्य मौके पर आये, उन्होंने मांगों को पूरा करने के लिए दो दिन का समय मांग कर छात्रों को शांत किया।
प्राचार्य के आश्वासन पर छात्रों ने अनशन समाप्त किया। लेकिन उन्होंने चेतावनी भी दिया है कि अगर उनके साथ वादा खिलाफी हुई तो छात्र कालेज में बड़ा आंदोलन को बाध्य होंगे। उन्होंने बाद में सीडीओ को अलग से ज्ञापन देकर हालात से अवगत कराया। कार्यक्रम में हिमांशु सिंह, पुलकित अग्रहरी आदि शामिल रहे।

(10)

Leave a Reply