दूसरा चरण: सवा चार लाख मतदाता लिखेंगे कई दिग्गजों की किस्मत

October 12, 2015 5:22 pm0 commentsViews: 67

संजीव श्रीवास्तव

मतदान को रवाना होती पार्टी

मतदान को रवाना होती पार्टी

पंचायत चुनाव में मंगलवार को दूसरे चरण का चुनाव होगा। इसमें 4 लाख 30 हजार 3 सौ 46 मतदाता सियासत के कई धुरधंरों की किस्मत का फैसला करेंगे। इस चरण में क्षेत्र पंचायत सदस्यों की 330 एवं जिला पंचायत सदस्यों की 12 सीटों के लिए मतदान होगा।

मंगलवार को जिन दिग्गजों की किस्मत दांव पर हैं, उनमें सदर विधायक विजय पासवान की पत्नी मंजू पासवान, भाजपा नेता उमेश प्रताप सिंह, बसपा नेता कमाल अहमद की पत्नी रुकसाना, बढ़नी के पूर्व प्रमुख जाकिर हुसेन, प्रदीप पथरकट, डा. जुबैर, इम्तियाज अहमद उर्फ पप्पू खां, राजू राजभर आदि प्रमुख हैं।

यहां बताते चले कि बढ़नी, शोहरतगढ, जोगिया एवं इटवा ब्लाकों की क्षेत्र पंचायत सदस्यों की 330 सीटों पर 1 हजार 9 सौ 74 एवं जिला पंचायत सदस्यों के 12 वार्डो के लिए 133 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं। इस चरण में सवा चार लाख से अधिक मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे।

प्रशासन ने चुनाव को सकुशल सम्पन्न कराने के लिए तैयारियां पूरी कर ली है। सोमवार को उम्मीदवारों की किस्मत का पिटारा लेकर पोलिंग पार्टियां रवाना भी हो गयी। चारों ब्लाकों में 333 मतदान केन्द्र बनाये गये हैं। जहां 698 मतदेय स्थलों पर सुबह सात से शाम पांच बजे तक मतदान होगा।

(3)

Leave a Reply