Breaking News- पंजाब नेशनल बैंक बांसी में लगी अाग, तमाम जरूरी दस्तावेज जल कर स्वाहा, एसपी ने किया मौके की जांच

May 18, 2018 1:06 pm0 commentsViews: 613

— आग की वजह को बताया जा रहा शार्ट सर्किट, लेकिन किसी साजिश की आशंका से भी इंकार नहीं

— अभिलेखों और कम्प्यूटर आदि जलने से कई दिन तक बंद रहेगा बैंक, लग सकता है एक सप्ताह का समय  

नजीर मलिक

बैंंक में लगी आग के बाद मौके का जायजा लेते एसपी सिद्धार्थनगर।

सिद्धार्थ नगर। बीती रात पंजाब नेशल बैंक की शाखा बांसी में आग लगने से बैक के महत्वपूर्ध कागजात, कमप्यूटर, और फाइलें जल कर रखा हो गयीं। रसात साढे ग्यारह बजे हई इस आगलगी पर काफी मेनत के बात का पाया गया। हालांकि घटना का कारण शार्ट शकिर्ट बतााई जा रही है, लेकिन इसके पीछे किसी साजिश की अंशंका से भी इनकार पहीं किया जा सकता। घटना की खबर पाकर एसपी धर्मवीर सिंह ने भी मौके पर पहुंच कर  घटना का जायजा लिया है।

बताया जाता है कि बीती रात 11 और 12 बजे के बीच अचानक पंजाब नेशन बैंक बांसी से धुआं उठते देख राहगीर चौक पड़े, इधर गार्ड ने भी शोर मचा कर लोगों को इकटठा किया तथा बांसी कोतवाली और फायर स्टेशन को सूचना दी गई। बताते हैं कि पुलिस पहले पहूंची और बाद में फायर ब्रिग्रेड की गाड़ी भी पहुंच गई। इस दौरान बैक के कुछ कर्मचारी भी पहुंच गये। रात लगभग ढाई बजे तक आग पर काबू पाया गया।

बताया जाता है कि इस दौरान बैंक के तमामा कागजात, रजिस्टर, जरूरी फाइलें जल कर खाक हो गईं। बैंक के कम्प्यूटर, फर्नीचर आदि भी जल गये, लेकिन कैशचेस्ट आग से बचा रहा वर्ना भी नुकसान होता। बहरहाल कुछ महत्वपूर्ण दस्तावेजों के चज जाने से बैंक की परेशानी तो बढी ही है।‘फिलहाल क्षति का आंकलन जारी है। आशंका है कि कम से कम एक सप्ताह तक बैंक का कामकाज ठप रहेगा।

बैंक में आग कैसे लगी, यह कोई बता नहीं पा रहा है। केवल अनुमान के आधार पर घटना के पीछे शार्ट शर्किट का अनुमान लगाया जा रहा है। परन्तु इसके पीछे किसी साजिश की आशंका से इनकार नहीं किया जा सकता। संभवतः इसी कारण घटनास्थल का पुलिस अधीक्ष्र ने खुद जायजा लिया है, मगर अभी तक किसी साजिश का साक्ष्य सामने नहीं आये हैं।

 

(567)

Leave a Reply