चना जलेबी कच्चा वोट, मुर्गा दारु पक्का वोट की गांवों में गूंज

November 24, 2015 4:33 pm0 commentsViews: 239

संजीव श्रीवास्तव

images (1)प्रधानी चुनाव को लेकर सिद्धार्थनगर में गवंई राजनीति का पारा चढ़ गया है। चार चरणों में होने वाले इस चुनाव में नौगढ़, लोटन, उसका और बर्डपुर विकास खंडों में 28 नवम्बर को मतदान होना है। इसके लिए चारों ब्लाकों में ग्राम प्रधान पद के दावेदार वोटरों पर अपना प्रभाव डालने का हर जतन करते नजर आ रहे हैं।

1199 ग्राम पंचायतों में 28 नवम्बर, 1,5 और 9 दिसम्बर को मतदान होगा। इसके लिए सभी ग्राम पंचायतों में वोटों के लिए मारा-मारी मची हुई है। दावेदार वोटरों को पटाने के लिए घर ही नहीं, खेत और खलिहान तक पहंुच रहे है। चुनाव को लेकर मतदाताओं की खूब आवाभगत हो रही है। शाम होते ही गांवों में दारु और मुर्गंे की दावतों का दौर शुरु हो जाता है। गांवों में तमाम तरह के नारे भी सुनायी देने लगे हैं।

सिद्धार्थनगर जनपद मुख्यालय से सटे थरौली, दतरंगवा, परसा महापात्र आदि गांवों में चना-जलेबी कच्चा वोट, मुर्गा दारु पक्का वोट की गंूज शाम होते ही सुनायी देने लगती है। गांवों में कतिपय उम्मीदवार वोटरों को पटाने के लिए उन्हें पैसे का भी प्रलोभन दे रहे है।
इसके अलावा कई स्थानों पर दावेदार वोटरों में साड़ी, कपड़ा, कम्बल आदि का वितरण भी कर रहे है। ऐसे लोगों पर आचार-संहिता का कोई खौफ नहीं आ रहा है। चुनाव में धन-बल के प्रयोग से आर्थिक रुप से कमजोर उम्मीदवार अपने को बेबस पा रहे है और मतदान के पहले ही अपने का लड़ाई से बाहर मानकर घर बैठ गये हैं।

(13)

Tags:

Leave a Reply