पति ने पत्नी को जिंदा जलाया? जलती पत्नी के लिपट जाने से झुलसा पति

October 20, 2018 5:25 pm0 commentsViews: 1050

अजीत सिंह

सिद्धार्थनगर। जिले के गोल्हौरा क्षे़त्र के मझवन गांव में एक युवक द्धारा अपनी पत्नी को जिंदा जला दिये जाने की खबर है। इस प्रयास में पति के खुद घायल हो जाने की जानकारी मिली है। झुलसे पति को गोरखपुर चिकित्यालय में इलाज कराया जा रहा है। पुलिस ने शव को कब्जे में  लेकर पोस्ट तार्टम के लिए भेज दिया है और मामले की जांच कर रही है। बताया जाता है कि मृतका गर्भवती थी। उसके तीन बच्चे भी हैं। घटना सुबह की है।

जानकरी के मुताबिक जोगिया कोतवाली क्षेत्र के सिसवा बुजुर्ग गांव निवासी हनुमान ने करीब 10 वर्ष पूर्व अपनी पुत्री सबिता (२८) की शादी गोल्हौरा थाना क्षेत्र के मझवन गांव के टोला जिगिनिहवा निवासी मनिकचंद (३५) के साथ की थी।  मनिकचंद सरकारी एंबुलेंस सेवा में सहायक के रूप में काम करता था। बताया का जा रहा है कि शुक्रवार की सुबह लगभग आठ बजे संदिग्ध हाल में कमरे में दोनों जलने लगे।
चीख-पुकार सुनकर जबतक परिवार के अन्य सदस्य घर में पहुंचते और बचाने की कोशिश करते सबिता गंभीर रूप से झुलस चुकी थी। साथ मनिकचंद भी झुलस गया था। आनन-फानन मे दोनों को जिला अस्पताल पहुंचाया गया, जहां हालत गंभीर देख डॉक्टरों ने दोनों को गोरखपुर मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया। गोरखपुर ले जाते समय रास्ते मे सबिता की मौत हो गई। जबकि पति को गोरखपुर मेडिकल कॉलेज में इलाज हो रहा है।

दूसरी तरफ सबिता के मायके वाले आरोप लगा रहे है कि उसकी
गर्भवती को बेटी जलाकर मारा गया है। वहीं, देर शाम शव को घर ले जाकर जलाने की कोशिश की जा रही थी। मामला सीओ इटवा श्रीयश के संज्ञान में आया तो उन्होंने स्थानीय पुलिस को मौके पर भेजा। इसके बाद पुलिस ने शव कोपंचनामा करके पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

इस संबंध में एसओ अवधनरायन यादव ने बताया कि शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। अभी तक तहरीर नहीं मिली है, तहरीर मिलने के बाद मामले की जांच करके कार्रवाई की जाएगी। मुतका के मायके वालों का कहना है की दोनों में अक्सर तनाव रहता है। फिलहाल पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।

 

(994)

Leave a Reply