बेहतर कानून व्यवस्था को मजबूत करने में सहायक होगी पुलिस चौकी- धर्मवीर सिंह

January 25, 2019 4:22 pm0 commentsViews: 225

निजाम अंसारी

सिद्धार्थनगर।जिले के चिल्हिया थाना क्षेत्र के तहत नव सृजित “पल्टा देवी” पुलिस चौकी का उद्घाटना करते हुए पुलिस अधीक्षक धर्मवीर सिंह ने कहा है कि नई पुलिस चौकी बनने से कानून व्यवस्था पर अंकुश लगेगा तथा पेपाल े संभावित अपराध को राकने में मदद मिलेगी। बता दें कि इस पुलिस चौकी का नाम एतिहासिक पलटा देवी पीठ के नाम पर किया गया है। उद्घाटन के बाद एस. पी. ने पल्टा देवी मंदिर में पूजा अर्चना भी किया।

इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक डा. धर्मवीर सिंह ने कहा कि मौजूदा समय में कानून व्यवस्था को बनाये रखना अपने आप में एक चैलेंज है। इस लिए जनपद में दो नए थाने भी बनाये गए हैं । और इस चौकी  से लगभग तीन दर्जन से अधिक गावों पर निगरानी रखी जायेगी व समय रहते पुलिस की उपस्थिति दर्ज कराई जाएगी।

उन्होंने कहा कि नयी चौकी के सृजन से  कानून व्यवस्था मजबूत होगी समय से न्याय और अप्रिय घटनाओं पर लगाम लगाया जा सकेगा। असज  उत्तर प्रदेश दिवस है और हिन्दू धर्म का त्यौहार गणेश चतुर्थदर्शी भी है। इस  पुनीत दिन पर पल्टा देवी चौकी का उद्घाटन समारोह रखा गया है। उन्होंने बताया कि  चिल्हिया थाना क्षेत्र में 153 गांव आते है आज से पल्टा देवी चौकी को 41 गांव की देख रेख की जिम्मेदारी रहेगी।

उन्होंने कहा कि यहां के चौकी प्रभारी शमशेर यादव, धर्म राज और दो कांस्टेवल की नियुक्ति की जाती है  क्षेत्र के चौकीदार भी सहयोग करेगे।मन्दिर में लगने वाले मेले को इस चौकी से बल मिलेगा। पुलिस चौकी के उद्घाटन में शोहरतगढ़ एस.ओ. रणधीर मिश्रा, खुनवा चौकी महेश सिंह, एस. आई. राम प्रताप सिंह, नन्दू गौतम, शोहरतगढ़ खंड विकास अधिकारी तारा देवी सहायक विकास अधिकारी राम शकर वर्मा,पूर्व ब्लाक प्रमुख विनोद सामन्त, विजय सिंह, प्रधान अब्दुल मोबीन,प्रधान संघ अध्यक्ष पवन कुमार,उपाध्यक्ष जफर आलम , समाज सेवी टाइगर बाबू, मिश्रा,पल्टा देवी मंदिर के बाबा महंथ घनश्याम गिरि महराज,दीनानाथ गिरि, राजेन्द्र गिरि, देवेंद्र गिरि,  तेजेन्द्र गिरी , राजकिशोर सिंह, हबीबुल्लाह,सिंह, अमीरूल हक, मुर्तजा, मजीबुल्लाह, हरिलाल, ई.रणधीर कुमार, आरओ संजय दुबे, आदि उपस्थित रहे।

 

(198)

Leave a Reply