एसपी के आदेश के बावजूद दुष्कर्म का मामला पचाने में जुटी शोहरतगढ़ पुलिस

April 12, 2018 2:38 pm0 commentsViews: 463

निज़ाम अंसारी

शोहरतगढ़, सिद्धार्थनगर। मुकामी थाना क्षेत्र के एक गांव में घर के बाहर खड़ी किशोरी के साथ पड़ोस के एक लड़के की ओर से दुष्कर्म के प्रयास का मामला मंगलवार को प्रकाश में आया है। एसपी के निर्देश बावजूद शाहरतगढ़ पुलिस मामले को दबाने के प्रयास में है।  बताते  हैं कि एसपी के निर्देश के बाद पीड़ित पक्ष दिन भर थाने पर न्याय पाने के लिए बैठा रहा, लेकिन पुलिस मामले को रफा-दफा कराने में जुटी  हुई है।

थाने से  दस किलोमीटर दूर स्थित गांव में एक नाबालिग लड़के पर , लड़की से दुष्कर्मके प्रयास/ छेडछाड़ का आरोप पीड़िता के बूढ़े मां बाप लगा रहे है। किशोरी के वृद्ध माता-पिता मामले को लेकर एसपी डा.धर्मवीर सिंह से मंगलवार को मुलाकात कर न्याय की मांग की। एसपी ने पीड़ित पक्ष को न्याय दिलाने के लिए शोहरतगढ़ पुलिस को कार्रवाई करने का निर्देश दिया।  मगर एसपी के निर्देश के बावजूद भी पुलिस पीड़ित पक्ष को दिन भर थाने पर बैठाए रखा। सूत्रों के मुताबिक पुलिस मामले को सुलह-समझौता करवा कर मामले से पल्ला झाड़ने के प्रयास में है।

पीड़ित किशोरी के पिता के मुताबिक करीब एक सप्ताह पूर्व घर के बाहर खड़ी उसकी लड़की के साथ पड़ोस के एक नाबालिग लड़के ने दिनदहाड़े जबरदस्ती करने का प्रयास किया। पीड़ित पिता ने यह भी बताया कि थाने पर कार्रवाई न होने के बाद उसने 4 अप्रैल को एसपी को तहरीर देकर न्याय की गुहार लगाई थी। इसके बाद भी पुलिस अभी तक कार्रवाई नहीं की। पुलिस हम लोगों के उपर जबरदस्ती सुलह करवाने का दबाव बना रही है। इस संबंध में एसओ राधेश्याम राय ने बताया कि तहरीर मिली है। लड़का-लड़की दोनो नाबालिग है। जांच कर सत्यता के आधार पर कार्रवाई की जाएगी।

(440)

Leave a Reply