MP CHUNAW 2019 : प्रगतिशील समाजवादी पार्टी से चुनावी मैदान में उतरेंगे सुधीर राय शर्मा,  शिवपाल ने दी हरी झंडी 

February 25, 2019 10:13 pm0 commentsViews: 142

मेराज़ मुस्तफ

इटवा – सिद्धार्थनगर : लोकसभा चुनावों की आहट आते ही सभी राजनीतिक दलों के नेता सक्रिय होकर जनता के बीच जाकर अपनी उपस्थिति दर्ज करवाने में कोई कोर कसर नही छोड़ रहे लेकिन जनता के दिलोदिमाग में क्या चल रहा इसका अंदाजा लगाना फिलहाल मुश्किल ही है। शिवपाल खेमे से चुनावी मैदान में होंगे सुधीर राय शर्मा

समाजवादी पार्टी से अलग होकर दिग्गज नेता व पूर्व मंत्री शिवपाल यादव द्वारा हाल ही में प्रगतिशील समाजवादी पार्टी ( लोहिया ) का गठन किया गया है जिसको मजबूती प्रदान करने के लिए शिवपाल यादव ने भरपूर मेहनत भी की है और पूर्व में सपा के दिग्गज नेता रह चुके दर्जनों लोगों को पार्टी से जोड़कर नई ताकत भी प्रदान की।

सिद्धार्थनगर से पीएसपी के अहम चेहरों में से पूर्व मंत्री मलिक कमाल यूसुफ व सहकारी बैंक के जिलाध्यक्ष सुधीर राय शर्मा भी हैं। सपा के दिग्गज नेता व उत्तर प्रदेश के पूर्व विधानसभाध्यक्ष माता प्रसाद पाण्डेय के करीबियों में गिने जाने वाले इटवा विधानसभा क्षेत्र के बेलवा निवासी जिला सहकारी बैंक सिद्धार्थनगर के अध्यक्ष सुधीर राय शर्मा भी अपने सुपुत्र जिला सहकारी बैंक के उपाध्यक्ष प्रतीक राय शर्मा के साथ पीएसपी से जुड़ चुके हैं जिसमें सुधीर राय शर्मा को पार्टी का प्रदेश सचिव व प्रतीक को यूथ ब्रिगेड का प्रदेश महासचिव नामित किया जा चुका है।

पीएसपी से सुधीर राय शर्मा का लोकसभा चुनाव लड़ना तय

सपा-बसपा गठबंधन के बीच सीटों के बंटवारे के बाद डुमरियागंज संसदीय सीट बसपा के खाते में जाने के बाद पीएसपी के प्रदेश सचिव सुधीर राय शर्मा का लोकसभा चुनाव लड़ना तय है। माना जा रहा था यदि डुमरियागंज सीट सपा के खाते में जाती है व माता प्रसाद पाण्डेय प्रत्याशी बनाए जाते हैं तो सुधीर राय शर्मा चुनाव नही लड़ेंगे लेकिन सीटों के बंटवारे के बाद स्थिति एकदम साफ हो गई और सुधीर राय शर्मा का चुनावी मैदान में उतरना तय हो गया।

इस विषय में जब सुधीर राय शर्मा से बात करने की कोशिश की गई तो उनका मोबाइल ऑफ मिला जिसके पश्चात उनके सुपुत्र व पीएसपी यूथ ब्रिगेड के प्रदेश महासचिव प्रतीक राय शर्मा से फोन पर हुई बात के दौरान उन्होंने इस बात की पुष्टि करते हुए बताया कि शीर्ष नेतृत्व के निर्देश पर चुनाव लड़ना लगभग तय ही है।

बिगड़ सकता है कइयों का राजनीतिक समीकरण
सुधीर राय शर्मा के लोकसभा चुनाव लड़ने के बाद हिन्दू पिछड़ा वर्ग के वोटों में सेंध लगना तय है इसके अतिरिक्त मुस्लिम वोटों पर भी सुधीर राय शर्मा की पकड़ अच्छी है ऐसे में कई दलों का राजनीतिक समीकरण बिगड़ सकता है।

(131)

Leave a Reply