महराजगंजः प्रेमी ने प्रेमिका का कत्ल कर लाश राप्ती नदी में फेंका, खुद को किया सिद्धार्थनगर पुलिस के हवाले

June 29, 2020 12:40 pm0 commentsViews: 1410

शिवप्रकाश श्रीवास्तव

महाराजगंज। जिले के कोल्हुई थाना क्षे़त्र के एक प्रेमी ने अपनी प्रेमिका का कत्ल कर शव को सिद्धार्थनगर स्थित राप्ती नहीं में फेंक दिया और खुद को पुलिस के सामने आत्मसमपर्ण कर दिया। बताया जा रहा है कि मौत के समय प्रेमिका गर्भवती भी थी। जोगिया कोतवाली पुलिस ने गिरफ्तार प्रेमी को महाराजगंज पुलिस को सौंप दिया है। घटना दोनों जिलों में व्यापक रूप चर्चा का कारण बनी हुई है। अभियुक्त का नाम शिवांश मिश्र है। उसका घर दोनों ही जिलों में बताया जाता है।

जिले के कोल्हुई थाना क्षेत्र के परसौना की एक बालिका को कुछ माह पहले  सोनपतिया का शिवांश मिश्र नामक एक युवक मार्च में भगा ले गया था । इस प्रकरण में बालिका के परिजनों द्वारा कोल्हुई थाना मे गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज करायी गयी थी। शिवांश का सिद्धार्थनगर जिले में भी पुराना घर बताया जाता है। कहते हैं कि दोनों प्रेमी प्रेमिका भाग कर सिद्धार्थनगर में ही रह रहे थे।

 बताया जाता है कि  गत रविवार को शिवांस ने सिद्धार्थनगर की जोगिया कोतवाली में उपस्थित होकर बताया कि उसने अपनी प्रेमिका का कत्ल करके शव को नदी में फेंक दिया है। प्रेमिका गर्भवती भी थी। यह सुन कर पुलिस वालों ने महाराजगंज की कोल्हुई पुलिस को सूचना दी। जिस पर पुलिस उसे साथ ले गई। इसके अलावा नदी में शव  की तलाश भी की गई, मगर वही नहीं मिल सका।

यो तो अघियुक्त ने कत्ल की वजह के बारे में चुप्पी साध रखी है, लेकिन यह चर्चा जोरों पर है कि अभियुक्त इधर प्रेमिका को लेकर काफी परेशान था। एक तो प्रेमिका गर्भवती थी और सामने रोजी का संकट था, दूसरे ऊपर से पुलिस भी उसकी तलाश में थी। कहते हैं कि हाल ही में प्रेमी को अपनी प्रेमिका के चरित्र पर भी शक हो गया था, जिसे लेकर आये दिन दोनों में विवाद होता था। लोगों का अनुमान था कि इस घटना के मूल में यह कारण हो सकते हैं।

इस प्रकरण में महत्वपूर्ण तथ्य यह है कि मुलजिम शिवांश ने जोगिया थाने में सेरेंडर कर खुद कत्स कर ल नदी में बहाने की बात कही है। इसलिए अपराध क्षेत्र जोगिया पुलिस का है, लेकिन पुलिस ने अपना सरदर्द खत्म करने के लिए उसे महाराजगंज पुलिस को सौंप दिया है। जोगिया पुलिस ने केवल अभियुक्त का पकड़ा जाना ही बताया है। इस सम्बन्ध में पुलिस क्षेत्राधिकारी अशोक कुमार मिश्र ने बताया की प्रेमिका गुड़िया के प्रेमी को हिरासत में ले लिया गया है । शव की तलाश की जा रही है ।

(1376)

Leave a Reply