पत्रकार सुरक्षा कानून के लिए प्रेस परिषद ने सरकार को प्रस्तावना भेजा–वी.पी. राहुल

February 2, 2018 2:16 pm0 commentsViews: 152

 अजीत सिंह

सिद्धार्थनगर। उ प्र श्रमजीवी पत्रकार यूनियन  की सालगिरह और गणतंत्र दिवस के मौके पर द आयोजित “एक शाम गणततंत्र दिवस के नाम” कवि सम्मेलन  तमाम रचनाकरों ने अपना कलाम पेश किया। सम्मेलन में मीडिया की स्थिति पर चर्चा भी की गई।

इस मौके पर कार्यक्रम  की अध्यक्षता करते हुए  यूनियन के जिला अध्यक्ष वी पी राहुल कहा कि जिले मे उ प्र श्रमजीवी पत्रकार यूनियन के ईकाई का गठन वर्ष 2015 मे किया गया था। आज का दिन श्रमजीवी पत्रकार यूनियन के लिए बहुत शुभ दिन था। उ प्र श्रमजीवी पत्रकार यूनियन हमेशा पत्रकारों के हित की लडाई लडता रहा है।

उन्होंने युनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष के हवाले से  कहा कि पत्रकारों की समस्या और पत्रकारिता के भविष्य पर उनका संगठन और  भारतीय प्रेस परिषद गम्भीर है। न्यूज कबरेज के दौरान यदि पत्रकार को किसी प्रकार की हानि होती है तो भारतीय प्रेस परिषद  संबन्धित राज्य के गृह सचिव और पुलिस महा निदेशक से सवाल जवाब करेगी। “पत्रकार सुरक्षा कानून” बनाये जाने के लिए संगठन ने भारतीय प्रेष परिषद को एक पत्र दिया था। परिषद ने भारत सरकार को” पत्रकर सुरक्षा कानून” बनाये जाने का प्रस्तावना  दे दिया है।

गोष्ठी मे जिले के वरिष्ठ पत्रकार नजीर मलिक, वी पी त्रिपाठी, एम पी गोस्वमी, रहीम, सिंहेश ठाकुर, अरविन्द झा, बालमुकुन्द त्रिपाठी, कयूम भाई, संपादक राजेश शर्मा, ईलेकट्रानिक मीडिया के उमेर अहमद, जयशंकर एडोवोकेट, सद्दाम, के पी सिंह, अजीत सिंह, दैनिक अमर उजाला के पूर्व प्रभारी सतीश भाई आदि बहुत से सम्मानित पत्रकार गण उपस्थित रहे।

इसके साथ साथ लाफ्टर क्लब के सदस्य राम शंकर, भारतवासी भाई, डाक्टर निवास, सलाम भाई, मेहताब भाई, रेवतीरमन भाई, नगर के अन्य गणमान लोग तथा लोकल और दूर दराज से आये सम्मानित कवि और सायर गण, जिला पंचायत के  अर्जुन सिंह साहब तथा सिद्धार्थनगर की सम्मानित जनता इस कवि सम्मेलन मे उपस्थित रही।

(126)

Leave a Reply