विधायक पर स्याही फेंकने का मामले में खाकी का तांडव, रात में एक बुजर्ग को फिर उठा ले गई पुलिस

March 6, 2018 1:37 pm0 commentsViews: 1160

नजीर मलिक

सीताराम गुप्ता

सिद्धार्थनगर। जिले के शोहरतगढ़ क्षेत्र के अपना दल विधायक अमर सिंह चौधरी पर स्याही व धूल फूंकने के प्रकरण में पुलिसिया तांडव जारी है। हालांकि मामले में विधायक ने कोई मुकदमा भी नहीं दर्ज कराया है, फिर भी चिल्हिया थाने की पुलिस तांडव पर आमादा है। बीती रात उसने गौरा बाजार के एक ६५ साल के बुजुर्ग को फिर उठा लिया। इससे पूर्व की रात भी पुलिस ने तांडव मचाया था।  पुलिस को लेकर गौरा बाजार कस्बे में आक्रोश बढता जा रहा है।

बताया जाता है कि चिल्हिया थाने के गौरा बाजार कस्बे में बीती रात पुलिस ने दबिश दिया और एक घर से सीताराम गुप्ता को उठा ले गई। 65 वर्षीय सीमाराम के बेटे और एनजीओ एक्टिविस्ट धीरज गुप्ता का कहना है कि पुलिस वालों ने उनकी एक न सुनी और उन्हें उठा कर थाने चले गये।

क्ष्ज्ञत्र पंचायत सदस्य रवीन्द्र मिश्र ने बताया कि पुलिस ने बीती रात में कई घरों पर गाली गलौज की थी और दिनेश मिश्र को उठा ले गई थी। गांव में लाग भयभीत हैं। ग्रामीण कहते हैं कि पुलिस कब किसको उठा ले जाये, कोई ठिकाना नही है। केल रात की घटना की शिकायत पुनलस कप्तान से भी की गई थी, मगर उसके बावजूद पुलिस ने फिर वही हरकत दोहराई।

गौर तलब है कि  परसों यानी सोमवार को गौरा बाजार होली मिलन के लिए पहुंचे विधायक अमर सिंह पर कुछ लोगों ने आवेश में धूल और स्याही फेंक दिया था। इस बारे में विधायक अमर सिंह का कहना है कि उन्होंने पुलिस को इस घटना की कोई तहरीर नही दी थी।

विधायक द्धारा शिकायत न करने के बावजूद भी पुलिस शासन सत्ता की निगाह में बनी रहने के लिए ग्रामीणों के साथ यह सलूग कर रही है, ऐसा ग्रीमीणों का मानना है। इस बारे में बीडीसी रवीन्द्र मिश्र का कहना है कि पुलिस सह हथकडें मनीष हत्याकांड को बबाने के लिए कर रही है। बता दें की गौ।रा के वनवासी बीएससी छा़त्र मनीष्र शुक्ल की गत 29 जनवरी को लाश मिली थी। इस कांड के खलासे के लिए गांव वाले तब से आंदोलित है।

 

 

 

(1088)

Leave a Reply