नाले में मिली लाश, गुमशुदा पूर्व प्रधान राजेश चौधरी का कत्ल होने की आशंका

May 29, 2018 5:18 pm0 commentsViews: 2276

नजीर मलिक

सिद्धार्थनगर। जिले के ढेबरुआ थाना क्षेत्र में ग्राम घरूवार कोठी के पीछे बह रहे चरगंहवा पहाड़ी नाले से आज पुलिस ने  एक सडी गली लाश बरामद की है। आम चर्चा है कि क्षे़त्र के ही मधवा नगर गांव के पूर्व प्रधान की लाश है। वो 22 मई को रहस्यमय हालात में घर से गायब हो गये थे।

बताया जाता है कि आज कुछ लोगों ने ग्राम घरुवार के पास चरगंहवा नाले में एक सड़ी गली लाश देखी। घटना की सूचना पुलिस को दी गई। ढेबरुआ थाने की पुलिस ने लाश बाहर निकलवाया। लाश पहिचान में नहीं आ रही थी। मगर कुछ लोगों ने संदेह जाहिर किया कि वह क्षे़त्र के ग्राम मधवापुर के पूर्व प्रधान राजेश चौधरी की हो सकती है।

याद रहे कि पचास वर्षीय राजेश चौधरी क्षे़त्र के लोकप्रिय व्यक्ति थे। वह 22 मई की सुबह घर से यह बता कर निकले थे कि वह एक व्यक्ति से अपना कर्ज का रुपया वापस लेने जा रहे हैं। वह घर से निकले तो फिर आज तक नहीं लौटे। आशंका है कि बड़ी रकम होने के कारण ही बकायेदार, जो क्षेत्र का व्यवसाई भी है, ने राजेश की हत्या कर दी, या किसी से करा दी।

क्षेत्रवासी राजेश को पहचानते थे, इसलिए उन्होंने सडी लाश की कद काठी, और लाश के कपड़ों को देख कर लाश को राजेश चौधरी का बताया। इसके बाद पुलिस ने उसे अज्ञात लाश से हट कर जांच की एंगिल बदल दिया है। वह इसमें सुनियोजित हत्या की साजिश का एंगिल भी देखने लग गई है।

इस बारे में एसपी धर्मवीर सिंह ने बताया कि लाश की शिनाख्त अभी राजेश चौधरी के परिजनों द्धारा नही हो सकी है। वह खुद मौके पर जा रहे हैं, जहां वह राजेश चौधरी के परिजनों से लाश की शिनाख्त करायेंगे। अगर यह सच होगा तो उसी के आधार पर कार्रवाई की जायेगी।

(2077)

Leave a Reply