देश के सम्मान के साथ कोई समझौता नहीं, दुश्मनों को मिलेगा मुंहतोड़ जवाब- राजनाथ

February 12, 2016 6:09 pm0 commentsViews: 262

संजीव श्रीवास्तव

सिद्धार्थनगर के ग्राम पकड़िहवा में बोलते गृहमंत्री राजनाथ सिंह

सिद्धार्थनगर के ग्राम पकड़िहवा में बोलते गृहमंत्री राजनाथ सिंह

सिद्धार्थनगर। देश के गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने  आज यहां कहा है कि मोदी सरकार देश के सम्मान के साथ कोई समझौता नहीं करेगी और भारत के खिलाफ बुरी नजर रखने वालों को मुंहतोड़ जवाब दिया जायेगा।

जिले के शोहरतगढ़ तहसील क्षेत्र के ग्राम पकड़िहवा में एसएसबी के बीओपी का उदघाटन करने के बाद शुक्रवार को गृहमंत्री ने कहा कि यहां पर बीओपी बनने से नेपाल से जारी आतंकी गतिविधियों को रोकने में मदद मिलेगी। उन्होंने कहा कि हाल के दिनों में नेपाल से कई बार भारत विरोधी गतिविधियों को अंजाम देने की खबरें मिली।

गृहमंत्री ने इशात जहां पर हेडली के बयान के हवाले से कहा कि अब सब कुछ साफ हो गया है। सारे फसाद में पाकिसतान है। सियालकोट कांड में भी सारे सबत उसे दिये गये है। जेएनयू में हुए हंगामें पर उनका कहना था कि समाजविरोधी तत्वों के खिलाफ कार्रवाई के आदेश दे दिये गये हैं। उन्होंने दावा किया कि एक साल में सरकार ने आतिंकियों के खिलाफ जितनी कारवाई किया है, उतनी कभी नहीं हुई।

राजनाथ ने पाक पर कहा कि अब भी उसके पास मौका है। वह सुधर जायें, वरना बिगड़े हुए को सुधारना हमारे सैनिकों को बखूबी आता है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने पाक जाकर बड़े दिल का परिचय दिया। पाक को यह कमजोरी नहीं समझनी चाहिए। पठानकोट हमले के बारे में पाक को काफी सबूत दिए जा चुके है। अब आतंकियों पर कार्रवाई पाक का काम है।

भारत–नेपाल बार्डर पर उन्होंने कहा कि नेपाल और भारत की सीमा खुली है। इसका लाभ देश विरोधी तत्व लेते हैं। खुली सीमाओं की सुरक्षा ज्यादे जरुरी है। मोदी सरकार देश की सुरक्षा को प्राथमिकता देती है। इस कार्य में धन की कमी आड़े नहीं आयेगी।

क्षेत्रीय सांसद जगदम्बिका पाल एवं महाराजगंज के सांसद पंकज चौधरी ने गृहमंत्री का स्वागत करते हुए कहा कि नेपाल सीमा पर सुरक्षा को मजबूत करने की जरुरत है। इस अवसर पर एसएसबी के आला-अफसर समेत भाजपा के जिलाध्यक्ष रामकुमार कुंवर, पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष साधना चौधरी, राधा रमण त्रिपाठी, लालजी त्रिपाठी उर्फ लाल बाबा, गोविंद माधव, दिलीप चतुर्वेदी, नरेन्द्र मणि के अलावा राज्य महिला आयोग की सदस्य जुवैदा चौधरी की उपस्थिति रही।

(0)

Leave a Reply