डुमरियागंज की दो बेटियों ने यूपी में बढ़ाया सिद्धार्थनगर जिले का मान

March 22, 2019 1:21 pm0 commentsViews: 1925

— रुशदा फैजान और रिफअत अफजाल ने जीता वर्ल्ड वाटर डे -2019 क्विज कम्पटीशन

 

सग़ीर ए ख़ाकसार

लखनऊ।  सिद्धार्थ नगर की बेटी रुशदा फैजान ने वर्ल्ड वाटर डे 2019 के क्विज कंपटीशन में पहला रैंक हासिल कर ज़िले का नाम रोशन किया है।क्विज कंपटीशन का आयोजन 14 मार्च को इंटीग्रल यूनिवर्सिटी लखनऊ  के डिपार्टमेंट ऑफ सिविल इंजीनियरिंग की तरफ से किया गया था। रुशदा फैजान फिलवक्त बीएससी प्रथम वर्ष की छात्रा है और सिद्धार्थनगर के डुमरियागंज के बड़े इल्मी घराने डॉ अब्दुल बारी खान की पोती हैं।डॉ बारी का शुमार उत्तर प्रदेश के शिक्षा जगत के महान पुरोधाओं में किया जाता है।

क्विज कंपटीशन पहला स्थान हासिल करने वाली रुशदा फैजान के पिता डॉ फैजान अहमद पेशे से चिकित्सक हैं।रुशदा फैजान की आरंभिक शिक्षा खैरटेक्निकल कालेज डुमरियागंज  में हुई है ।वो बहुत ही  मेधावी छात्रा हैं।रुशदा फैजान को अवार्ड यूनिवर्सिटी के सिविल डिपार्टमेंट ऑफ इंजीनयरिंग के हेड डॉ सय्यद अकील अहमद ने दिया। इसी क्विज कंपटीशन में डुमरियागंज की रिफअत अफ़ज़ाल ने पांचवीं रैंक हासिल की।रिफअत भी इंटीग्रल यूनिवर्सिटी में बीएससी की छात्रा हैं और उनके पिता अफ़ज़ाल अहमद  शिक्षा और सामाजिक क्षेत्र में उल्लेखनीय योगदान के लिए ज़िले में जाने जाते हैं।

आपको बतादें कि वर्ल्ड वाटर डे हर वर्ष 22 मार्च को पूरी दुनिया मे मनाया जाता है ,जिसकी शुरुआत यूएन ने सबसे पहले 1993 में की थी।सिद्धार्थ नगर जिले के डुमरियागंज के दोनों बेटियों  की कामयाबी पर जिले में खुशी का माहौल है। तालीमी बेदारी के इंजीनियर  इरशाद अहमद खान (अलीग),खैर पब्लिक स्कूल ,सिद्धार्थ नगर के डायरेक्टर रियाज़ अहमद खान,जमाल अहमद खान, निहाल अहमद,शमीम अख्तर अंसारी,अब्दुल मोईद खान,ज़िया मलिक, क़ाज़ी इमरान लतीफ,अहमद फरीद अब्बासी,अंसार अहमद खान,फरीद सूरी,नपा सिद्धार्थनगर के पूर्व चेयरमैन मोहम्मद जमील सिद्दीकी,सग़ीर ए खाकसार,डॉ जावेद आलम खान,आज़ाद डिग्री कालेज के प्रबंधक मुमताज़ अहमद,आदि ने बधाई देते हुए विजेताओं के उज्जवल भविष्य की शुभकामना दी है।

 

(1895)

Leave a Reply