साजिद ताकीब ने हरियाणा में ‘स्माइल समिट; ताज जीत कर हल्लौर का बढ़ाया मान

October 14, 2018 4:08 pm0 commentsViews: 221

नजीर मलिक

सिद्धार्थनगर। हरियाणा इतिहास रचने का स्थल रहा है। वही हरियाणा जहां कुरुक्षेत्र में महाभारत का एतिहासिक युद्ध हुआ, वही हरियाणा जहां पानीपत के मैदान में तीनएतिहासिक युद्ध के जरिए सत्ता का इतिहास रचा गया। उसी हरियाणा के करनाल नामक कस्बे में सिद्धार्थनगर के हल्लौर कस्बे के युवक साजिद ताकीब रिजवी ने दो दिवसीय स्माइल समिट में बेहतरीन क्षमता का प्रदर्शन कर  बेस्ट साइंटफिक प्रजेंटेशन का तमगा जीत कर नया इतिहास रच दिया।

गत दिवस हरियाणा के करनाल शहर में इंडियन डेंटल एसोसिएशन की तरफ से आयोजित दो दिवसीय “स्माइल समिट-2018” में देश भर के प्रख्यात डेंटिस्ट का जमावड़ा हुआ। जिसमें हल्लौर के साजिद ताकीब रिजवी भी शामिल थे। सम्मेलन में  विषय वस्तु पर पर लंबी चर्चा हुई। अन्ततः समिट की आफिशियल टीम ने साजिद के पक्ष में फैस लेते हुद उन्हें  “बेस्ट साइंटफिक प्रजेंटेशन” का ताज पहनाया। इस प्रकार हल्लौर के एक युवक ने वहां एक इतिहास रच कर न केवल हल्लौर वरन पूरे जिले मस्तक ऊंचा करने में कामयाब रहा।

साजिद की इस कामयाबी पर उनके पूरे परिवार में खुशी है। उनके बड़े भाई अली ताकीब रिजवी ने बताया कि इतनी बड़ी समिट में सम्मानित होना हम सबके लिए गर्व का विषय है। बता दें कि साजिद ताकीब रिजवी क्षेत्र के वरिष्ठ समाजसेवी व प्रधान संघ बस्ती मंडल के अध्यक्ष ताकीब रिजवी के छोटे साहबजादे हैं।

साजिद की इस सफलता पर नगर पंचायत डुमरियागंज के अध्यक्ष जफर अहमद, काजी इमरान लतीफ, मणेन्द्र मिश्र मशाल, प्रसिद्ध शायर बेताब हल्लौरी, पफीस अहमद, जी एच कादिर, मनोज सिद्धार्थ, साजिद मलिक, सुहेल अहमद, प्रधानसंघ के ब्लाक अध्यक्ष बबलू पांडेय, आसिफ और रवि कुमार आदि ने उन्हें बधाई दी है।

 

(198)

Leave a Reply