गरीबों और अशहयों की मदद करने से मिलती है मन को तसल्ली- डा. चन्द्रेश 

October 9, 2018 3:16 pm0 commentsViews: 133

अजीत सिंह

सिद्धार्थनगर। पृथ्वी पर जीवन यापन करने वाले हर इन्शान को सामाजिक तौर तरीकों से जीने का अधिकार है अगर इसमे किसी को कठिनाई होती है तो वा हमारी जिम्मेदारी है कि हम उनकी मदद कर समाज मे जीने रहने के हौसले को बुलंदी प्रदान करें।

यह बातें जिले के मशहूर हड्डी रोग विशेषज्ञ डा. चन्द्रेश ने बर्डपुर क्षेत्र के दो अलग अलग परिवारों को अर्थिक तंगी से ऊबरने के मन्त्र के अलावा जिन्दगी को आशान और बेहतर ढंग से ब्यतीत करने का भरोसा दिलाते हुए कही।

हम अपको बता दें कि बर्डपुर में आर्थिक तंगी के कारण आत्महत्या करने वाले युवक रामकुमार के घर जाकर डा. चन्द्रेश ने उनकी पत्नी और मासूम बच्चों को आर्थिक मदद से सहायता किया, साथ ही रामकुमार की पत्नी को आर्थिक स्वावलंबी बनाने के लिए सिलाई मशीन भी दिया।

डाक्टर चन्द्रेश ने एक अन्य कैंसर पीड़ित युवक रोहित गुप्ता के बुलावे पर उनके घर गौरा बाजार गए और उस युवा का हौसला बढ़ाया…साथ ही आर्थिक सहायता भी किया..। उन्होने बताया कि रोहित मुझसे मिलना चाहते थे, जिससे उन्हें कैंसर जैसी बीमारी से लड़ने में हौसला मिल सके। लखनऊ के राम मनोहर लोहिया अस्पताल में इलाज करा रहे रोहित का वहां से भी हर संभव सहयोग करवाने का भरोसा दिया ।

भाजपा नेता भुवनेश्वर शर्मा ने बताया की समाज मे रह रहे गरीबों के उत्थान के लिए डाक्टर साहब ने सपना संजोया है। महिलाओ के स्वावलमबंन को दृष्टिगत रखते हुए डुमरियगंज क्षेत्र की 600 महिलाओं को सिलाई मशीन दे चुके हैं। गांवो में हमेशा मेडिकल कैम्प व जांच और दवाएं बांटने के कैम्प लगाते रहते है।

इस दौरान भाजपा नेता भुवनेश्वर शर्मा के अलावा बर्डपुर  के प्रधान ओमप्रकाश यादव, बरिष्ठ भाजपा नेता उदय नरायन पांडेय, राजकमल जायसवाल, दिनेश यादव, दिनेश जायसवाल, जय प्रकाश गुप्ता आदि मौजूद रहें।

(110)

Leave a Reply