समाजवादीयों ने मनाया बिजली पसी जयंती, अनूप यादव ने बताया लड़ाकू थे

December 25, 2018 2:54 pm0 commentsViews: 55

अजीत सिंह

सिद्धार्थनगर। जिला मुख्यालय के समाजवादी अध्ययन केंद्र में आज महाराजा बिजली पासी के जयंती अवसर पर परिचर्चा का आयोजन हुआ। इस अवसर पर उनके चित्र पर माल्यार्पण और पुष्प अर्पित करने के बाद कई लोगों ने अपने अपने विचार व्यक्त किये।

वीर पुरुष महाराजा बिजली पासी के व्यक्तित्व विषय पर बोलते हुये मुख्य अतिथि/वक्ता समाजवादी पार्टी के जिला उपाध्यक्ष अनूप यादव ने बताया कि बारहवीं और तेरहवीं शताब्दी में महाराजा बिजली पासी के शौर्य एवं पराक्रम की गाथायें आज भी जनमानस में कही जाती हैं।

पासी समाज में अनेक ऐसे नायक हुये हैं जिन्होने अपनी वीरता और संघर्ष से समाज में अपनी विशिष्ट पहचान बनायी। महाराज लाखन पासी, महाराजा वीरा पासी, महाराजा माहे पासी, महाराजा सातन पासी जैसे महापुरुष पासी समाज के उल्लेखनीय महापुरुष हैं।

समाजवादी पार्टी पिछड़ा प्रकोष्ठ के प्रदेश सचिव चंद्रमणि यादव ने कहा कि समाज के कमजोर लोगों की लड़ाई लड़ने का संकल्प ही महाराजा बिजली पासी के प्रति सच्ची श्रद्धांजलि होगी।

परिचर्चा में रत्नेश पासवान ने कहा कि महाराजा बिजली पासी की जयंती आयोजन से ही हम नौजवान इतने विस्तार से उनकी वीरता और उनसे जुड़े इतिहास को जान सके। उपस्थित अन्य नौजवानों ने भी विषय पर अपनी बात रखी।

परिचर्चा में प्रमुख रूप से गोलू पासवान, आलोक कुमार पासवान, अनुराग पासवान, उमेश पासवान, अमित यादव, गौतम मिश्र, उमेश, मुकेश आदि उपस्थित रहे।

(35)

Leave a Reply