काला नमक के माध्यम से खेती में जैविक खाद के उपयोग को बढ़ावा देगा हिंदू जागरण् मंच

March 6, 2018 12:04 pm0 commentsViews: 123

अजीत सिंह

सिद्धार्थनगर। जागरण मंच  की सिद्धार्थनगर इकाई के सम्मेलन में स्वरोजगार पर्यावरण गौ संवर्धन गंगा निर्मलीकरण आदि विषयों पर चर्चाकिे साथ विश्व प्रयिद्धा थान कालानमक की पैदावार बढ़ाने और कृषि को जैविक खाद आधारित बनाने के लिए अभियासन चलाने का निर्णय लिया गया है।

सम्मेलन में में आए हुए गांव ब्लाक तहसील जिले के कार्यकर्ताओं ने संकल्प लिया कि सिद्धार्थ नगर कि जो सबसे महत्वपूर्ण पहचान  है, वह काला नमक रहा है, उसको अब सर्वव्यापी बनाने के लिए जागरण मंच  घर घर चलो  अभियान चलाएगा । इसके लिए शीध्र ही सम४य बद्ध कार्यक्रम की रूपरेखा बनाई जायेगी।

सम्मेलन में कहा गया कि  राज्य सरकार के नीतियों के अंतर्गत भी एक जिला एक उत्पाद के अंतर्गत सिद्धार्थनगर  भी चयनित किया गया है। इसलिए सभी ने सर्वसम्मति से संकल्प लिया है कि गांव-गांव में संगठन को खड़ा करेंगे और काला नमक के माध्यम से समाज में कृषि को जैविक खाद आधारित बनाएंगे तथा समाज परिवर्तन के आंदोलन को आगे बढ़ाएंगे।

आज के कार्यक्रम के मुख्य अतिथि के रुप में माननीय अजय जी अपस्थित रहे और  अध्यक्षता  भाजपा जिला अध्यक्ष रामकुमार कुंवर ने की।  विशिष्ट अतिथि के रुप में कौशलेंद्र त्रिपाठी ब्लॉक प्रमुख प्रतिनिधि जोगिया ने हिस्सा लिया। इसके अलावा सम्मेलन में  प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य भाजपा राजेंद्र कुमार पांडे, दिलीप कुमार चतुर्वेदी जिला महामंत्री भाजपा की भी  उपस्थिति रही । कार्यक्रम का संचालन लालकेश्वर मणि त्रिपाठी ने किया।

 

 

(77)

Leave a Reply