उपवास पर बैठे सांसद जगदम्बिका पाल बोले, कांग्रेस पूरा विपक्ष लोकतांत्रिक मूल्यों का गला घोट रहा

April 12, 2018 4:52 pm0 commentsViews: 563

नजीर मलिक

सिद्धार्थनगर। कांग्रेस सहित अन्य विपक्षी दलों पर हुल्लड़बाजी कर देश की संसद न चलने देने के आराप लगाते हुए भाजपा सांसद जगदम्बिका पाल ने सैकड़ों समर्थकों के साथ यहां नौगढ़ तहसील परिसर में बैठ कर एक दिनी उपवास किया। जिसमें विधायक सतीश द्धिवेदी भी साथ रहे। सांसद का आरोप है कि विपक्ष लोकतांत्रिक व्यवस्था को कमजोर करने में लगा है।

आज सवेरे सांसद पाल भाजपा जिलाध्यक्ष राम कुमार कुंअर व सैकड़ों समर्थकों के साथ सदर तहसील परिसर पहुंचे और धरने पर बैठे। उनका कहना था कि समाज और राजनीति में नैतिक मूल्यों को बचाने के लिए उपवास एक महत्वपूर्ण हथियार है। उन्होंने कहा कि इन मूल्यों की रक्षा के लिए महात्मा गांधी ने जीवन में 17 बार उपवास किया था। हम उनके नक्शे कदम पर चलने की कोशिश रहे हैं।

सांसद पाल ने अपने सम्बोधन में कहा कि अब तक कुल मिला कर संसद के बजट सत्र के करीब 250 घंटे बरबाद हुए। जिस पा देश का करीब 190 करोड़ रूपया बर्बाद हुआ।  यहां मक कि दूसरे चरण में शून्य और प्रश्नकाल तक नहीं चल पाये। इसका कारण कांग्रेस और अन्य विपक्षी दलों का हंगामा करना था। इसका नैतिक और सैद्धांतिक विरोध जरूरी है।‘

अंत में उन्हाेने कांग्रेस और विपक्षी दलों के लिए ईश्वर से सद्बुद्धि की प्रार्थना की  और कहा कि इनको इतनी समझ दे कि यह लोतंत्र का गला न घोंट सकें और देश के विकास के लिए संसद चलने में बाधा न डालें। इस मौके पर इटवा के विधायक समीष द्धिवेदी ने भी कांग्रेस सहित विपक्षी नेताओं पर कड़े प्रहार किये।

उपवास में सांसद पाल के अलावा संगठन जिला प्रभारी दुर्गाराय, जिला महामंत्री दिलीप चतुर्वेदी,  पूर्व जिलाध्यक्ष लाल बाबा त्रिपाठी व परमात्मा पांडेय, बृज बिहारी मिश्र, नरेन्द्र मणि त्रिपाठी, पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष साधना चौधरी सहित वरिष्ठ अधिवक्ता अखंड प्रताप सिंह, श्याम सुंदर मित्तल, दीपक मौर्य,  दयाराम लोधी, फतेह बहरदुर सिंह, जफर अहमद,  तुलसी राम वर्मा आदि साथ रहे।

,

(505)

Leave a Reply