Breaking News- कांग्रेस को बड़ा झटका, माया-अखिलेश ने गठबंधन से राहुल को किया बाहर

December 19, 2018 4:17 pm0 commentsViews: 730

एस. दीक्षित

लखनऊं। आगामी लोकसभा चुनाव के लिए महागठबंधन बनाने में जुटी कांग्रेस के लिए मायूसी भरी खबर है यूपी में भाजपा से जंग के लिए तैयार सपा बसपा ने कांग्रेस को छोड़ कर आपस में गठबंधन कर लिया है और सीटों पर भी बात बन गई है. इस गठबंधन में अजित सिंह की पार्टी आरएलडी भी शामिल है. सूत्रों की मानें तो मायावती की पार्टी बीएसपी 38, अखिलेश की समाजवादी पार्टी 37 और आरएलडी 3 सीटों पर चुनाव लड़ेगी. दो सीटें रायबरेली और अमेठी में गठबंधन अपना उम्मीदवार नहीं उतारेगा. यहां से सोनिया गांधी और राहुल गांधी चुनाव लड़ते रहे हैं. उत्तर प्रदेश में कुल 80 लोकसभा सीटें हैं.

मायावती और अखिलेश की कांग्रेस से पिछले कुछ दिनों में नाराजगी बढ़ी है. पांच राज्यों मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, राजस्थान, तेलंगाना और मिजोरम में हुए विधानसभा चुनाव में तीनों पार्टियां अलग-अलग होकर चुनाव लड़ी थी. चुनाव बाद मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में मायावती ने कांग्रेस को समर्थन देने का एलान किया था. अखिलेश ने मध्य प्रदेश में कांग्रेस की तरफ हाथ बढ़ाया.

हालांकि अखिलेश और मायावती दोनों ने मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में हुए कांग्रेसी मुख्यमंत्री के शपथ ग्रहण कार्यक्रम से दूरी बनाए रखी. इन तीनों समारोह में विपक्षी दलों के कई नेता शामिल हुए थे. दोनों कर्नाटक में मुख्यमंत्री कुमारस्वामी के शपथ ग्रहण में शामिल हुए थे.

 

(701)

Leave a Reply