सिद्धार्थनगर के रुपेश ने ‘सा रे गा मा पा रंग पुरवइया’ से गायन की दुनियां में बिखेरा जलवा,

September 20, 2017 2:07 pm0 commentsViews: 798

अनीस खान

सिद्धार्थ की धरती की गोद में जनमे रूपेश मिश्र की पहिचान तो पहले ही बन चुकी थी लेकिन पिछले 3 वर्षों की लगातार कड़ी मेहनत से आज वह उस बुलंदी पर है कि उनका चेहरा देखने में बहुतों की पगडियां सरक जायेंगी । रूपेश ने महुआ चैनल के सुर संग्राम,और  सुरवीर में अपना जलवा बिखेर चुके हैं और अब गंगा चैनेल के कार्यक्रम सा रे गा मा पा रंग पुरवइया में गत दिवस अपना जलवा बिखेरकर बड़ों बड़ोंसे अपनी प्रतिभा का लोहा मनवा लिया।

सिद्धार्थनगर सहित पूर्वांचल के विभिन्न जिलों के साथ साथ नेपाल में भी अपने धुन पर लोगों को झूमने पर मजबूर कर दिया ।इस लाल को भोजपुरी महानायक रवि किशन ,सुर कोकिला मालिनी अवस्थी ,निरहुआ ,मनोज तिवारी ,कल्पना ,पवन सिंह सहित तमाम लोगों ने भूरि-भूरि प्रशंसा की।अपनी उपलब्धियों से रूपेश मिश्र ने उत्तर प्रदेश का पिछड़ा जिला माना जाने वाला सिद्धार्थनगर जनपद का मान बढ़ाया ।

रूपेश का जन्म सिद्धार्थनगर के उसका बाज़ार नगर पंचायत के महुआ गाँव मे हुआ । बचपन की शिक्षा दीक्षा उसका बाज़ार से सम्पन्न हुई ।बाद में बी टेक की पढ़ाई के लिए गाज़ियाबाद जाना पड़ा। लेकिन इनकी मंजिल तो कुछ और ही थी  क्योंकि प्रतिभा किसी की मोहताज़ नही होती। इसलिए इन्होंने गायकी की तरफ अपना रुख किया और अपनी लगातार कोशिशो और लगन व मेहनत से वह मुकाम हासिल कर लोगों के लिए प्रेरणास्रोत बन गए ।

Leave a Reply