सरकार को पच नहीं रही चिल्लूपार में भाजपा की हार, कर रही सौतेला व्यवहार- विनय शंकर

August 3, 2018 12:24 pm0 commentsViews: 206

 

— क्षेत्र के दौरे के बाद बोले विधायक जगदीशपुर कटेगा तो दर्जनों गांव बनेंगे इतिहास

 

अजीत सिंह

गोरखपुर।  परम्परा रही है कि मानसून आने से पूर्व हर सरकार बंधों के रख-रखाव एवं बाढ़ बचाव हेतु धनराशि जारी करती है। वर्तमान भाजपा सरकार ऐसी पहली सरकार है जिसने बंधों पर पैसा नहीं खर्च किया और 27 करोड़ की जगह बंधों के रख-रखाव के नाम पर मात्र डेढ़ लाख रुपये दिया। जनपद के ही रहने वाले मुख्यमंत्री चिल्लूपार के साथ सौतेला व्यवहार कर रहे है।

यह विचार विधान सभा क्षेत्र के कछारांचल का दौरा करने के बाद बड़हलगंज में पत्रकार वार्ता के दौरान क्षेत्रीय विधायक विनय शकंर तिवारी ने व्यक्त किया। चिल्लूपार विधान सभा क्षेत्र के बसपा विधायक विनय शकंर तिवारी गुरुवार की प्रात: से ही बड़हलगंज विकास खण्ड के राप्ती नदी से प्रभावित गांवों के दौरे पर थे।

दिन भर बंधो को देखने व ग्रामीणों के दुखड़ों को सुनने के बाद देर शाम बड़हलगंज में पत्रकार वार्ता के दौरान विधायक विनय शंकर तिवारी ने कहा कि चिल्लूपार के प्रति मुख्यमंत्री का रवैया दुर्भावनापूर्ण नहीं रहता तो सरया-बैरिया बांध जिसे नाबार्ड ने बनाने की मंजूरी प्रदान कर दी थी, उसे अपनी अध्यक्षता में हुई बैठक में लागत बढ़ने का हवाला देकर निरस्त नहीं करते। उन्होंने कहा कि कंसासुर, खूंटभार, ददरी, सेमरा, नवलपुर, मझवलिया आदि राप्ती किनारे के गांव खतरे के मुहाने पर है।

जगदीशपुर राप्ती के उदर मे समाने को है। यहां नदी की धारा दक्षिण मुड़ रही है। यदि जगदीशपुर बसाया नहीं गया और राप्ती काटने में सफल रही तो फिर दर्जनों गांवों और सैकड़ों एकड़ कृषि भूमि को लीलती हुई यह रामजानकी मार्ग से टकरायेगी। इसके चलते इस मार्ग का अस्तित्व भी संकट में आ जायेगा।

श्री तिवारी ने कहा कि मेरे पूरा प्रयास होगा कि शासन जमीन खरीद कर और प्रत्येक पीड़ित परिवार को प्रधानमंत्री आवास देकर नया जगदीशपुर बसाये। साथ ही नदी की धारा को मोड़ने हेतु हर सम्भव प्रभावी कदम उठाये। जिसके लिए सदन से लेकर सड़क तक संघर्ष को तैयार हूं,वरिष्ठ नेता अजय दुबे और युवा नेता आलोक त्रिपाठी ने कहा की चिल्लूपार का नौजवान और विनय शंकर का हर कार्यकर्ता चिल्लूपार के लोगो के हर सुख दुःख में साथ खड़ा है और उनके हक़ के लिए हर लड़ाई लड़ी जाएगी ,हर संभव मदद होगी।

.इस दौरान सन्नी तिवारी, आशीष तिवारी.विधयक प्रतिनिधि सत्यराम दुबे, आचार्य झिनकू बाबा, ईश्वर मिश्र, परितोष पांडेय, जगमोहन सिंह, पिंटू राय, विपिन सिंह, नन्हे शाही, सुनील शाही, धीरज शाही, मनोज चंद, युसूफ ,मकबूल ,जावेद .इब्राहिम ,राहुल तिवारी, भुनेश्वर चौबे, लल्लन तिवारी, मदन किशोर तिवारी, आशिक अली, सूरज तिवारी, मनोज जायसवाल आदि सैकड़ों लोग मौजूद रहे।

(188)

Leave a Reply