स्कूल का ताला तोड़ कर कंप्यूटर समेत कई कीमती सामान उठा ले गए चोर, नागरिकों में चिंता

April 1, 2019 12:52 pm0 commentsViews: 351

राज कमल त्रिपाठी

कठेला, सिद्धार्थनगर।  ढेबरुआ थाना क्षेत्र अंतर्गत सिसवा के पूर्व माध्यमिक विद्यालय के कम्प्यूटर कक्ष का ताला तोड़ उसमे रखा कंप्यूटर, माउस, कीबोर्ड सहित माइक, एम्पलीफायर एवं साउंड उठा ले गए। घटना बीती रात की है। सुबह सुबह ग्रामीणों ने विद्यालय का ताला टूटा देख वहाँ के अध्यापक पंकज कुमार को दी। घटना की जानकारी होते ही पंकज कुमार ने क्षेत्रिय पुलिस चौकी कठेला को सूचित किया एवं थाना ढेबरुआ को लिखित में सूचना दी। क्षेत्र में चोरी की ताबड़तोड़ घटनाओं से नागरिकों में चिंता व्याप्त है।

पहले भी हो चुकी हैं ऐसी घटनाएं

स्कूल का ताला तोड़ने की यह कोई पहली घटना नहीं है, इससे पूर्व चोरों ने राजकीय विद्यालय कठेला बाजार पर ताला तोड़कर पंखे निकाले थे। अभी लगभग दस दिन पहले राजमणि सिंह विद्यालय बन्दूवारी के बस की बैट्री चोरी हो गई थी। ग्रमीणों की माने तो कोई चोरों का कोई गैंग इन दिनों क्षेत्र में सक्रिय है, जो ट्रेक्टर, बस आदि की बैट्री आदि चोरी कर रहे हैं।

पुलिस प्रशासन लापरवाह, रात्रि में नहीं होती गश्त  

बीते दिनों से क्षेत्र में चोरी की कई घटनाएं होने के बावजूद पुलिस प्रशासन हाथ पर हाथ धरे बैठा है। ग्रामीणों की माने तो रात्रि के समय क्षेत्र में कोई भी गस्त नहीं होती जिसका फायदा उठा कर बेख़ौफ़ चोरों का यह गैंग ऐसी घटनाओं को अंजाम देता है।

क्या कहते है कठेला चौकी प्रभारी

कठेला चौकी प्रभारी राज कुमार ने बताया की थाना ढेबरुआ के माध्यम से हमें इस घटना की सूचना प्राप्त हुई है, घटना स्थल पर पहुँच कर हमने जायजा लिया है। अभी तक जिन विद्यालयों पर इस तरह की चोरी की घटनाएँ हुई हैं वो ग्रामीण क्षेत्र से बहार हैं। चोरों के गैंग सक्रिय होने वाली बात पर राज कुमार ने कहा कि हमें अभी तक ऐसी कोई जानकारी नहीं है फिर भी हम अपनी तरफ से पूरी कोशिश में है, यदि वास्तव में कोई गैंग सक्रिय है तो शीघ्र ही उन पर कार्यवाही होगी।

(337)

Leave a Reply