उर्दू शिक्षा के विस्तार में मील का पत्थर है अलक़ुबा विद्यालय – डॉ मोहम्मद सरफ़राज़ अंसारी

March 29, 2019 7:20 pm0 commentsViews: 364

निजाम अंसारी

 

सिद्धार्थनगर। बढनी क्षेत्र के मदरसा ख़दीजतुल कुबरा गर्ल्स कॉलेज तुलसियापुर चौराहा पर वार्षिकोत्सव गुरुवार को धूमधाम से मनाया गया। कार्यक्रम का शुभ आरम्भ मुख्य अतिथि डा. सरफराज अंसारी व डा. रूही परवीन द्वारा फ़ारगात  बच्चियों की दस्तारबंदी की गई। इस कार्यक्रम में मदरसे के छात्र छात्राओं के द्वारा सांस्कृतिक,कार्यक्रम प्रस्तुत किए गए।

इस मौके पर मदरसे के प्रबंधक मौलाना मोकीमुद्दीन मदनी ने सभी को संबोधित भी किया और कहा कि यह विद्यालय शिक्षा के क्षेत्र में अपना वर्चस्व बनाए रखने के लिए अपना महत्वपूर्ण योगदान देगा। उन्होंने कहा कि अभिभावक अपने बच्चों का पालन पोषण व स्कूल भेजना ही अपना दायित्त्व न समझें। बल्कि उनके आचरण, व्यवहार व उनके खान पान पर भी पैनी नजर रखें और बच्चों को स्कूलों में आने के लिए प्रेरित करें।

इस मौके पर बतौर मुख्य अतिथि डा. रूही सरफराज ने कहा कि विद्यालय में पढ़ाई के अलावा खेलकूद और सांस्कृतिक कार्यक्रमों में छात्रों को प्रतिभाग करना चाहिए। समापन से पूर्व मदरसे के प्रधानाचार्य मरयम हयात ने स्कूल की वार्षिक रिपोर्ट प्रस्तुत की और स्कूल की शैक्षिक, सांस्कृतिक एवं खेलकूद गतिविधियों और उपलब्धियों से अवगत कराया।

डा. अब्दुल गनी अलकुफी ने कहा कि विद्यालय का मूल उद्देश्य ना केवल बच्चों का भविष्य सुनिश्चित करना है। बल्कि एक सभ्य और सुरक्षित समाज का निर्माण कराना भी है ।

इस मौके पर मौलाना मोकीमुद्दीन मदनी,मौलाना अब्दुल शकूर मदनी, डॉ अब्दुल कुद्दूस, मौलाना मशहूद खां , मौलाना अकबर अली , मोजीबुर्रह्मान, मौलाना खालिद रशीद,दिलावर, कलफ़ हुसैन ने सक्रिय भूमिका निभाई।मौलाना असलम मदनी, मौलाना अनीसुर्रहमान मदनी, मौलाना अब्दुल रशीद मदनी,जुबैदा चौधरी,मौलाना अब्दुल मोईद,अहमद शौक़ी, सलमान, महमूद, इंजीनयर अब्दुल मालिक खा, मास्टर अब्दुल कवि, सलाम, डॉक्टर अब्दुल मन्नान, डॉक्टर अबुल कलाम, हाजी रफात, अब्बास, सिराज अहमद, प्रधान मोहम्मद शफीक, समस्त अध्यापकगण व छात्र-छात्राएं एंव अभिभावक गण उपस्थित रहे।

(340)

Leave a Reply