एसडीएम इटवा त्रिभुवन कुमार का “ऑपरेशन क्लीन स्वीप” जारी, रोज मारते हैं छापा

November 28, 2018 7:52 am0 commentsViews: 100

मेराज़ मुस्तफा

इटवा,सिद्धार्थनगर। एक तरफ सरकारी कर्मचारी व अधिकारियों के बारे में लोगों की राय नकारात्मक ही रहती है वहीं इस पिच पर खेल रहे उप जिलाधिकारी इटवा त्रिभुवन कुमार के आक्रमक शॉट से जहां सरकारी नियमों के विपरीत कार्य करने वालों के होश उड़े हैं वहीं जनता भी अब यह कह रही कि जरूरी नही कि सरकारी पिच पर आकर खेलने वाला हर खिलाड़ी मैच फिक्सर ही हो।

जी हां उप जिलाधिकारी इटवा त्रिभुवन कुमार के भ्रष्टाचार विरोधी अभियान को देखकर अवैध कार्य व सरकारी नियमों मानकों को ताक पर रखकर कार्य करने वाले जहां सहमे हैं वही इटवा की जनता उप जिलाधिकारी त्रिभुवन कुमार का गुणगान करते नही थक रही।

उप जिलाधिकारी इटवा का औचक निरीक्षण व छापेमारी अभियान ने मंगलवार को और रफ्तार पकड़ते हुए तहसील क्षेत्र के खुनियांव ब्लाक मुख्यालय के साथ ही सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र खुनियांव के अतिरिक्त खुनियांव विकास खण्ड के ही मैनभरिया स्थित प्राथमिक विद्यालय का निरीक्षण व तहसील क्षेत्र में स्थित सोलह ईंट भट्ठा मालिकों को एक साथ नोटिस जारी करते हुए चौका जड़ दिया।

क्षेत्रीय लोगों में भारी संख्या में लोग कह रहे कि इस तरह के कठोर तेवर व निर्णय लेने वाले अधिकारियों की तैनाती हर जनपद में हो तो सरकारी नियमों के विपरीत कार्य करने वाले स्वयं गायब हो जाएंगे।

एक सरकारी कर्मचारी ने नाम न छापने की शर्त पर बताया कि एसडीएम साहब के द्वारा की जा रही कार्यवाई बिल्कुल उचित है क्योंकि कुछ लापरवाह सरकारी कर्मचारियों की वजह से उन कर्मचारियों को भी भ्रष्ट लोगों में गिना जाने लगता है जो अनुशासन के साथ अपने विभाग में समयानुसार पहुंचकर ईमानदारी पूर्वक कार्य करते हैं।

बहरहाल आगे स्थिति जो भी हो लेकिन वर्तमान में उप जिलाधिकारी इटवा त्रिभुवन कुमार के द्वारा चलाए जा रहे इस अभियान से जहां सिद्धार्थनगर की जनता उनकी प्रशंसा करते नही थक रही वही बाकी वरिष्ठ अधिकारियों पर उंगली भी उठा रहें कि क्या भ्रष्टाचार सिर्फ इटवा तहसील क्षेत्र में ही है जो अन्य तहसीलों के जिम्मेदार अधिकारी इस तरह की कार्यवाई से दूरी बनाए हैं।

(88)

Leave a Reply