पति पत्नी रात में हंसी खुशी सोये और सुबह पत्नी फांसी के फंदे पर लटकती लाश मिली

March 26, 2018 12:06 pm0 commentsViews: 1215

निज़ाम अंसारी  

घर में चारपाई पर रखी सीमा यादव की लाश

शोहरतगढ़, सिद्धार्थनगर। सीमा का पति राजेश अरसे बाद गुजरात से गांव आ रहा था। पति के इंतजार में 24 साल की सीमा सजी संवरी बैठी थी। राजेश घर आया। पति पत्नी राजी खुशी मिले। हंसी खुशी में दोनों की रात कटी, मगर सुबह सीमा की फंदे से लटकती लाश मिली। यह सनसनीखेज मामला स्थानीय थाना क्षेत्र के ग्राम गोनचौरा में घटी।ग्रामीणों की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने लाश को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।मृतका की मां की तहरीर पर पुलिस सास, ससुर और पति को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।

ग्राम गोनचौरा में 24 वर्षीय वविवाहिता सीमा यादव पत्नी राजेश यादव की संदिग्ध परिस्थिति में हुई मौत की खबर आग की तरह क्षेत्र में फैल गई जिससे थोड़ी ही देर में मृतका को देखने वालों की भीड़ लग गई। मौके पर पहुंचे थानाध्यक्ष इंस्पेक्टर अरविंद कुमार मिश्र ने टीम के साथ पहुंचकर लाश को अपने कब्जे में ले लिया।पुलिस को लाश घर के बरामदे में तखत पर मिला।और जिस कमरे मे मृतका रहती थी उसका दरवाजा खुला था, जिसके बगल एक हसिया, स्क्रीन टूटा हुआ एक मोबाइल, टूटी चूड़ी,काला दुपट्टा मिला।मृतका के गले में चारो ओर रस्सी के कसने का गहरा काला निशान था।पुलिस ने पंचनामा कर लाश को  पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

इस घटना से गांव में सनसनी फैली हुई है।प्राप्त जानकारी के मुताबिक मृतका का पति राजेश गुजरात रहकर नौकरी करता है।बीती रात गुजरात से घर आया  था और सुबह उसकी पत्नी की संदिग्ध परिस्थिति में मौत हो गई।मृतका सीमा की मां आरती पत्नी रामकिशोर यादव ग्राम कोटिया दीगर थाना शोहरतगढ़ ने पुलिस को तहरीर देकर पति राजेश,ससुर गौकरन, सास व ननद कौशिल्या पर दहेज उत्पीड़न किये जाने व गला दबाकर जान से मारने का आरोप लगाते हुए आवश्यक कार्यवाही किये जाने की मांग की है।

तहरीर के आधार पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर मृतका के पति राजेश, ससुर गौकरन व सास को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।थानाध्यक्ष इंस्पेक्टर अरविंद कुमार मिश्र ने कहा कि मृतका की मां आरती ने तहरीर दिया है लाश को पीएम के लिए भेज दिया गया है।मूकदमा दर्ज कर आवश्यक कार्यवाही की जा रही है।

बताते चलें कि सीमा का पति शनिवार लगभग 9 बजे अपने घर पहुँचा था पत्नी उसका इंतेजार करते मिली थी दोनों खूब खुश थे।  दोनों अपने बेडरूम में ख़ुशी के पल बिताये पति राजेश के मुताबिक पत्नी सीमा चार साढ़े चार बजे उसकी पत्नी शौच के लिए निकली थी फिर घर में लगभग 6 बजे चीख पुकार सुनकर उसकी आँख खुली तो वह नीचे की मंजिल की तरफ एक कमरे में उसको लटकते हुए पाया।  उसके साथ उसके परिवार के लोगों ने मिलकर उसकी लाश को नीचे उतारा और तामाम कार्यवाही होने तक राजेश और राजेश के परिवार के लोग मौजूद रहे!

 

(1067)

Leave a Reply